उत्तराखंड: प्रदेश की सीमा से बाहर गए तो होना पड़ेगा क्वारंटाइन, जानिए होम आइसोलेशन के लिए कहा कराए रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड: प्रदेश की सीमा से बाहर गए तो होना पड़ेगा क्वारंटाइन,
जानिए होम आइसोलेशन के लिए कहा कराए रजिस्ट्रेशन।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

जिले में बाहरी राज्यों से प्रवेश करने के लिए लोगों को स्मार्ट सिटी देहरादून के पोर्टल पर पंजीकरण करना जरूरी होगा। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में यह व्यवस्था बनाई गई। राज्य से बाहर गए लोगों को भी लौटने पर सात क्वारंटाइन रहना होगा। देहरादून के डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बाहरी राज्यों ने आने वाले पर्यटक, श्रद्धालुओं या अन्य लोगों को पोर्टल पर पंजीकरण के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं उन्हें कोरोना की बीते 72 घंटे कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वहीं, राज्य से बाहर जाने वाले या बाहर से आ रहे लोगों को वापसी पर सात दिन के क्वारंटाइन रहना होगाा। इसकी स्वास्थ्य विभाग मानिटरिंग करेगा। ऐसे लोग बाहर जाने के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं।
होम आइसोलेशन के लिए पंजीकरण 
डीएम ने बताया कि जिले में ऐसे संक्रमित व्यक्ति जिन्हें स्वास्थ्य को देखते हुए चिकित्सालय में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं है ऐसे व्यक्ति होम आइसोलेशन में जाने के लिए वेबसाइट https://dsclservices.org.in/self-isolation.php पर आवेदन कर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग उनकी मानिटरिंग करने के साथ ही दवा और अन्य व्यवस्थाए कराएगा।

देहरादून के हालात: 24 घंटे 87 फीसदी बढ़ी संक्रमितों की संख्या
दून में कोरोना तेजी से रफ्तार पकड़ता जा रहा है। यहां संक्रमितों की प्रतिदिन संख्या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि जल्द काबू नहीं किया गया तो परिणाम घातक हो सकते हैं। क्योंकि, अस्पतालों में अभी से हालात खराब हैं। आगे मरीज बढ़े रहे हैं। ऐसे में संभालना मुश्किल हो जाएगा। बुधवार को जिले में 1854 नए कोरोना संक्रमित मिले। यह संख्या मंगलवार को मिले संक्रमितों की 187 फीसदी है।
जिले में मंगलवार को 999 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। बुधवार को यह संख्या 1876 पहुंच गई। इतना ही नहीं बीते कई दिनों में भी कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दर के साथ ही मरीजों का औसत तेजी से उछाल ले रहा है। इससे बचने के लिए लोगों को अतिरिक्त एहतियात बरतने की जरूरत है। क्योंकि, जिले में कोरोना अस्पताल अभी से पैक हैं। जिले में बुधवार कोरोना संक्रमण के चलते 11 लोगों की जान गई। बुधवार शाम तक जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 44,778 पहुंच गई। इनमें 9,164 एक्टिव कोरोना केस हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून में ICU -वेंटिलेटर फुल, मुसीबत में गंभीर मरीज, श्मशान में वेटिंग

Thu Apr 22 , 2021
देहरादून में ICU -वेंटिलेटर फुल,मुसीबत में गंभीर मरीज, श्मशान में वेटिंग।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून और ऋषिकेश के प्रमुख अस्पतालों के कोविड बेड कोरोना मरीजों से भर गए हैं। बेड खाली नहीं होने से बुधवार को गंभीर कोरोना मरीजों के सामने इलाज का संकट पैदा हो गया। उन्हें एंबुलेंस में […]

You May Like

advertisement