उत्तराखंड:अगर मंसूरी घूमने का है प्लान तो ये खबर जरूर पढ़ें


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: पर्यटक स्थलों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने मसूरी घूमने आने वालों के लिए नियम कड़े कर दिए हैं। अब बाहर से यहां आने वाले पर्यटकों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट, स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल में बुकिंग को अनिवार्य कर दिया गया है। इनसे संबंधित दस्तावेज दिखाने पर ही पर्यटकों को मसूरी जाने दिया जाएगा। इन दस्तावेजों की जांच के लिए तीन जगह बैरियर लगाए गए हैं। यहां सभी दस्तावेज पूर्ण मिलने पर ही पर्यटकों को आगे जाने दिया जाएगा।
शुक्रवार को जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने इस आशय के निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि यह आदेश 12 जुलाई तक प्रभावी रहेगा। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) योगेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक कर उपरोक्त नियमों को तत्काल प्रभाव से लागू कराने का निर्देश दिया। नए नियम के तहत अब वीकेंड पर देहरादून के पर्यटक घूमने के लिए निजी वाहन से मसूरी नहीं जा सकेंगे। हालांकि, रोडवेज की बस से देहरादून से मसूरी जाने की छूट रहेगी। इसके अलावा आपातकालीन स्थिति में ही देहरादून से मसूरी जाने दिया जाएगा। वहीं, मसूरी के स्थानीय निवासी अपना पहचान पत्र दिखाकर आवागमन कर सकेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

समाज सेविका रमनप्रीत कौर कोरोना योद्धा सम्मान पत्र से सम्मानित हुई

Mon Jul 12 , 2021
सेवा सिंहप्रसिद्ध समाज सेविका एवं मनवीर कौर चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्षा रमनप्रीत कौर को कोरोना महामारी के चलते मानवता की सेवा के लिये उत्तर भारत श्रमजीवी पत्रकार परिषद के महासचिव राजनितिन सिंह रावत ने कोरोना योद्धा सम्मान पत्र और उत्तरदायित्व सामाजिक एवं सांस्कृतिक मंच के सम्मान पट्टा से सम्मानित किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement