अम्बेडकर नगर:धान बेचना है तो देना होगा प्रति क्विंटल 12 किलो तक कमीशन

धान बेचना है तो देना होगा प्रति क्विंटल 12 किलो तक कमीशन

अंबेडकरनगर: किसानों से धान खरीदने के लिए खोले गए केंद्रों पर लूट मची है। प्रभारी किसानों से प्रति क्विंटल 10 से 12 किलो कमीशन ले रहे हैं। इससे इनकार करने पर उन्हें दौड़ाया जा रहा है। बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो में क्रय केंद्र प्रभारी साफ तौर पर कह रहा है कि अलग-अलग किस्म के धान पर अलग-अलग कमीशन देना होगा। लूटखसोट का यह खेल उजागर होते ही अधिकारी बचाव की मुद्रा में आ गए हैं और जांच कराकर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दे रहे हैं।
वायरल वीडियो में विकासखंड बसखारी के मसढ़ा स्थित साधन सहकारी समिति बरहीं मोहनपुर में क्रय केंद्र प्रभारी खुलेआम कह रहा है कि ओसाई के बाद भी मंसूरी धान पर सात से आठ किलो प्रति क्विंटल और मोटा धान पर 10 से 12 किलो कटौती की जाएगी। यहां के किसान राजकुमार त्रिपाठी ने बताया कि वह एक महीने से धान बेचने के लिए क्रय केंद्र का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। केंद्र प्रभारी तरह-तरह के बहाने कर रहे हैं, जबकि जिससे फायदा मिल रहा है, उनका धान तुरंत खरीद रहे हैं। साथ ही किसानों का धान सीधे मिल पर भेजवाकर कटौती के बाद कागज बना रहे हैं। वायरल वीडियो में केंद्र प्रभारी इस बात को कहते हुए भी नजर आ रहे हैं। आरोपित केंद्र प्रभारी रामतेज यादव से वायरल वीडियो के बारे में बात की गई तो उन्हें पसीना आ गया। उन्होंने कहा कि ऐसे ही मुंह से निकल गया होगा, कटौती जैसा कुछ भी नहीं है।वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। उच्च अधिकारी से मामले की जांच कराकर आरोप सत्य मिलने पर केंद्र प्रभारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसानों से अनुरोध है कि इस तरह की बात आने पर वे इसकी शिकायत सीधे जिला प्रशासन से करें। किसी भी कीमत पर कमीशनखोरी नहीं चलने दी जाएगी।
अशोक कुमार कनौजिया, एडीएम

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:पिछले वर्ष की तुलना में घट गए साढ़े सात हजार बोर्ड परीक्षार्थी

Thu Dec 23 , 2021
पिछले वर्ष की तुलना में घट गए साढ़े सात हजार बोर्ड परीक्षार्थी अंबेडकरनगर। यूपी बोर्ड परीक्षा में विगत वर्ष की तुलना में 7 हजार 631 परीक्षार्थी कम हो गए। विगत वर्ष जहां 78 हजार 771 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे, वहीं अब घटकर 71 हजार 140 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इस बीच यूपी […]

You May Like

Breaking News

advertisement