सहकारिता के ध्येय का बखूबी निवर्हन कर रहा है इफको : पूनम नारा।

सहकारिता के ध्येय का बखूबी निवर्हन कर रहा है इफको : पूनम नारा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

पर्यावरण सुरक्षा में आर्गेनिक उत्पादकों में इफको कर रहा है सराहनीय कार्य।
पैक्सों को आत्मनिर्भर बनाने में इफको दे रहा है योगदान : डॉ. पुष्पेंद्र।

कुरुक्षेत्र, 24 मार्च :- सहकारी समितियां की कार्यवाहक रजिस्ट्रार पूनम नारा ने कहा कि सहकारिता का मुख्य ध्येय समुदाय के प्रति निष्ठा है। इसे इफको बखूबी निभा रहा है। पर्यावरण सुरक्षा से लेकर आर्गेनिक उत्पादों में इफको सराहनीय कार्य कर रहा है, क्योंकि आर्गेनिक उत्पाद समय की आश्यकता है। प्रकृति व जैविकता पर मुख्य फोकस होना चाहिए। वे बुधवार को इफको क्षेत्रीय सहकारी सम्मेलन में बतौर मुख्यातिथि बोल रहीं थी। सम्मेलन की अध्यक्षता इफको के राज्य विपणन प्रबंधक डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने की। समारोह में पहुंचने पर हरियाणा के मुख्य प्रबंधक (विपणन) शमशेर सिंह ने अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।
मुख्यातिथि पूनम नारा ने कहा कि प्रकृति से जितना लिया है, उतना उसे देना भी होगा। यह सभी सहकारी समितियों के प्रति एक चैलेंज है। इसलिए सभी समितियां पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। प्रदेश में एक एक्शन प्लान तैयार किया जाए और विजन के साथ उस पर काम हो। इसके साथ ही सभी पैक्स को बिजनेस बढ़ाने में भी अपना सहयोग देना होगा। इफको का ई-बाजार काफी कारगर साबित हो रहा है।
इफको के राज्य विपणन प्रबंधक डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि पैक्सों को आत्मनिर्भर बनाने में इफको पूरा सहयोग कर रहा है। इफको के उत्पादों से पैक्स बड़ा मुनाफा कमा सकती हैं। इसके साथ ही उन्होंने इफको के उत्पादों के बारे भी विस्तार से बताया।
मुख्य प्रबंधक शमशेर सिंह ने कहा कि इफको की ओर से उत्पादन को बढ़ाने के साथ पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर उत्पाद बनाए जा रहे हैं। इफको का मुख्य ध्येय की आमदन बढ़ाना है। वहीं उप महाप्रबंधक ओमकार सिंह ने नए उत्पादों की फसल उत्पादन में महत्वता एवं समितियों को लाभदेय बनाने के विषय में विस्तार से बताया। उप क्षेत्र प्रबंधक डॉ. निरंजन सिंह ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर योगेश जुनेजा, गगन दीप सिंह, रणबीन बेनीवाल, क्षेत्र अधिकारी संदीप कुमार, वीरेंद्र सिंह प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: उपमा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का ज्ञापन दिया,

Wed Mar 24 , 2021
उत्तराखंड: उपमा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का ज्ञापन दिया,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक *प्रदेश अध्यक्ष श्री राजीव घई के नेतृत्व में।उपमा के प्रदेश संगठन और गढ़वाल प्रभारी श्री जी.एस.आनंद जी ने बताया।उपमा के प्रदेश के सम्मानित सभी पदाधिकारियों ने सम्मानित प्रदेश अध्यक्ष श्री घई जी के नेतृत्व में भारतीय […]

You May Like

advertisement