आज़मगढ़ :शिक्षकों की मांगों की उपेक्षा सरकार के लिए बहुत भारी पड़ेगी – इंद्रासन सिंह

शिक्षकों की मांगों की उपेक्षा सरकार के लिए बहुत भारी पड़ेगी – इंद्रासन सिंह

आजमगढ। 25 सितंबर को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जनपद आजमगढ़ के शिक्षकों द्वारा शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष अवधेश त्रिपाठी के नेतृत्व में प्रदेश संगठन के आह्वान पर विशाल कैंडल मार्च निकाला गया कैंडल मार्च जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय आजमगढ़ से प्रारंभ होकर रैदोपुर तिराहा गांधी की प्रतिमा, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज आजमगढ़, पुलिस अधीक्षक कार्यालय होते हुए कलेक्ट्री कचहरी चौक पर महान स्वतंत्रता सेनानी बापू विश्राम राय जी की प्रतिमा के समक्ष सभा में परिवर्तित हो गया मार्च के दौरान शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन पर लगातार नारा लगा रहे थे।
सभा को संबोधित करते हुए महामंत्री इंद्रासन सिंह ने कहा कि विद्यालय संचालन के समय अधिनियमित व्यवस्था के विरुद्ध और विवेक सून्य आदेश तत्काल सरकार वापस ले तथा पुरानी पेंशन बहाली, निशुल्क चिकित्सा सुविधा तथा विभिन्न मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांतों को लागू करते हुए उन्हें सेवा सुरक्षा प्रदान किया जाए साथ ही 13 सूत्री मांगों को तत्काल पूरा किया जाए,आन्यथा संघर्षों के माध्यम से सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे उन्होंने स्वीकार किया कि हमारी न्याय उचित मांगों की उपेक्षा सरकार के लिए भारी पड़ेगी।
संगठन के वरिष्ठ शिक्षक नेता दिवाकर तिवारी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब जब हर राज्य सत्ता शिक्षकों से टकराई है वह इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह गई है अगर इस सरकार ने भी हमारी न्याय चित मांगों की उपेक्षा किया और शिक्षक समुदाय को तरह-तरह से कलंकित लांची प्रमाणित करने का धंधा बंद नहीं किया तो शिक्षक समुदाय उसे इतिहास के कूड़ेदान में डाल देगा। प्रदेशीय आय व्यय निरीक्षक ध्रुव मित्र शास्त्री ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी है अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए हमें संघर्ष के लिए निरंतर तैयार रहना पड़ेगा।
मंडली मंत्री मुन्नू यादव ने कहा कि आज तक हमने जो उपलब्धियां अर्जित किया है वह संघर्षों बंधनों के बल पर किया है इसकी रक्षा भी हम संघर्ष में बंधनों के बल पर करेंगे।
जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा कि यह सरकार निरंतर शिक्षा एवं शिक्षकों के विरोध में खड़े होकर किसी शिक्षक समुदाय करेगा सरकार हमारी अर्जित उपलब्धियों को छिनने का निरंतर प्रयास करती आ रही है।
मार्च के समापन पर मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को अवधेश त्रिपाठी विजय कुमार सिंह द्वारा संगठन के प्रदेश पदाधिकारियों मंडली पदाधिकारियों व शिक्षक नेताओं की उपस्थिति में सौंपा गया।
कैंडल मार्च में जिला मंत्री विजय कुमार सिंह, परशुराम यादव, ऋषिकेश मिश्र, अजय नाथ राय, कमलेश राय, प्रभाकर राय, रवींद्रनाथ राय, प्रदीप यादव, अरुण राय, अवधेश त्रिपाठी, बंशीधर पाठक, गिरीश यादव, सत्येंद्र सिंह सहित सैकड़ों शिक्षकों ने भाग लिया।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में एन सी सी बी के कैडेट्स का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर की ओपनिंग

Sun Sep 26 , 2021
99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में एन सी सी बी के कैडेट्स का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर की ओपनिंग 99 यूपी बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में एन सी सी बी के कैडेट्स का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर सीएटीसी 313 सावित्री बाई फुले पालिटेक्निक में शनिवार को कमांडिंग […]

You May Like

advertisement