आईआईटी रुड़की ने आमजन के लिए बनाया कोविड केयर सेंटर,

आईआईटी रुड़की ने आमजन के लिए बनाया कोविड केयर सेंटर, रुड़की सिविल अस्पताल को दिए 14 ऑक्सीजन सिलेंडर।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रुड़की। कोविड-19 की दूसरी लहर से निपटने के लिए किए जा रहे सरकारी प्रयासों को मजबूती देने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) रुड़की ने कई पहल की हैं। संस्थान ने रुड़की सिविल अस्पताल को 14 आक्सीजन सिलिंडर दिए हैं। साथ ही, 51 नॉन-आक्सीजन सिलिंडर का एक सेट भी दिया है, ताकि उन्हें आक्सीजन सिलिंडर में परिवर्तित किया जा सके। वहीं संस्थान परिसर के गंगा भवन में 150 बेड का कोविड केयर सेंटर भी स्थापित किया गया है।
आवश्यकता पड़ने पर इसकी बेड क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा संस्थान के सुभाष चंद्र बोस क्लब को भी उपलब्ध करवाया गया है, जिससे कि इसका उपयोग आइआइटी रुड़की परिसर के बाहरी व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर के रूप में किया जा सके। आइआइटी रुड़की के निदेशक प्रो. अजित कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि देश भर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अस्पतालों में बेड और आक्सीजन की कमी हो रही है। जिस कारण मरीज और उनके स्वजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनके अनुसार इन विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए संस्थान की ओर से यह पहल की गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना महामारी के बीच UGC ने विद्यार्थियों के अगली कक्षा में प्रमोशन की नई गाइडलाइंस जारी की।

Tue May 11 , 2021
कोरोना महामारी के बीच UGC ने विद्यार्थियों के अगली कक्षा में प्रमोशन की नई गाइडलाइंस जारी की।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक कोरोना महामारी के बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विद्यार्थियों के अगली कक्षा में प्रमोशन की नई गाइड लाइन जारी कर दी है। इसके अनुसार अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को छोड़कर […]

You May Like

advertisement