उत्तराखंड:गजब:फर्जी बिल और रवन्ने से चल रहा था अवैध खनन,तीन गिरफ्तार


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कोतवाली विकासनगर की कुल्हाल चौकी पुलिस ने फर्जी बिल और रवन्ने से अवैध खनन के खेल का खुलासा करते हुए तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। सभी आरोपित पांवटा साहिब हिमाचल प्रदेश के एक स्टोन क्रशर के नाम से फर्जी बिल और रवन्ने का इस्तेमाल कर अवैध खनन कर रहे थे।
कोतवाली पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने शिकायत की थी कि पांवटा हिमाचल प्रदेश से कपूर स्टोन क्रशर के फर्जी बिल और रवन्ने उत्तराखंड में प्रयोग किए जा रहे हैं। पुलिस ने फर्जी बिल और रवन्ने की जांच की तो प्रथम ²ष्टया कपूर स्टोन क्रशर पांवटा हिमाचल में संचालित होना नहीं पाया। इसके बाद कोतवाल राजीव रौथाण ने फर्जी बिल और रवन्ना इस्तेमाल कर सरकार को राजस्व हानि पहुंचाने वाले गिरोह की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम गठित की। पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी कुल्हाल पंकज कुमार, सिपाही राजकुमार, रईस, अमित कवि ने सोमवार की देर शाम रोहित गोयल पुत्र रमेश गोयल निवासी शिव कॉलोनी फहतेपुर सहारनपुर, उत्तर प्रदेश व सागर उर्फ राजा पुत्र रमेश चंद निवासी मेहूंवाला माफी थाना पटेलनगर देहरादून को कुल्हाल क्षेत्र से फर्जी बिल बुक व रवन्नों के साथ पकड़ा। रोहित की निशानदेही पर हिमांशु पुत्र सुशील निवासी वार्ड सात सहसपुर की गिरफ्तारी की गई, जो फर्जी एम फार्म अपनी दुकान में कंप्यूटर से निकाल कर देता था। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से एक कंप्यूटर, लैपटॉप, प्रिटर आदि उपकरण भी बरामद किए। पुलिस जांच में अवैध खनन के इस खेल में आमिर खान पुत्र निसार निवासी ग्राम ढालीपुर थाना विकासनगर, कुनाल पुत्र रजनीकांत निवासी शिव कॉलोनी फतेहपुर थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश व रविकांत निवासी लावलपुर थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार के नाम भी प्रकाश में आए। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक बुक फर्जी बिल कपूर स्टोन क्रशर के नाम का, एक फर्जी रवन्ना बुक आदि सामान भी बरामद किया। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपितों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:विधायक काजी निजामुद्दीन ने कराया जलभराव वाले स्थानों का सर्वे

Wed May 26 , 2021
रुड़की ।। मंगलौर विधायक काजी निजामुदीन ने कस्बे के कई स्थानों पर हो रहे जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए पीडब्ल्यूडी लक्सर कि टीम से कई स्थानों का सर्वे कराया है। लोनिवि की टीम द्वारा स्टीमेट बनाकर विधायक काजी निजामुद्दीन को दिया जाएगा, जिसके बाद जलभराव की समस्या […]

You May Like

Breaking News

advertisement