कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की बड़ी पहल, कोविड की वजह से अनाथ बच्चों के लिए ‘कोविड सहायता योजना’ की लागू

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

योजना के तहत् सत्र 2021-22 के विद्यार्थियों को मिलेगी फीस में छूट।

कुरुक्षेत्र, 10 सितम्बर: – कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार शैक्षणिक सत्र 2021-22 में ऑन कैम्पस विद्यार्थियों के लिए कोविड सहायता योजना को लागू किया गया है जिसके तहत विद्यार्थियों को फीस में छूट का प्रावधान किया गया है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी की वजह से जिन्होंने अपने अभिभावक को खोया है ऐसे अनाथ बच्चों के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने बड़ी पहल करते हुए सत्र 2021-22 के विद्यार्थियों के लिए फीस में छूट का प्रावधान करते हुए कोविड सहायता योजना को लागू किया है। गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार एवं मार्गदर्शन में कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान कुवि ने कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन, मास्क एवं सेनिटाईजर वितरण अभियान चलाया था। इसके अतिरिक्त कुवि ने कोविड-19 में ऑक्सीजन टीम का भी गठन किया जिसने कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने में सराहनीय कार्य किया।
कुवि की डीन अकेडमिक अफेयर्स प्रो. मंजुला चौधरी ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निर्देशानुसार हरियाणा निवासी ऐसे छात्र जिन्होंने वैश्विक महामारी के कारण अपने अभिभावकों को खोया है, उन्हें सत्र 2021-22 में कुवि कैम्पस में दाखिला मिलने पर फीस में छूट दी गई हैं। उन्होंने बताया कि बजटिड कोर्स में दाखिला मिलने पर ऑन कैम्पस में ऐसे विद्यार्थियों की टयूट्शन फीस एवं फंड में पूरी छूट दी गई हैं जबकि सैल्फ फाइंनेसिंग कोर्स में 50 प्रतिशत फीस छूट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि यह योजना वर्तमान शैक्षणिक सत्र में ऑन कैम्पस कोर्स में नए छात्रों पर लागू होगी। प्रो. मंजुला चौधरी ने बताया कि इसके लिए कोविड-19 से सम्बन्धित डेथ सर्टिफिकेट जरूरी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओलंपियन हॉकी खिलाडिय़ों ने आदेश अस्पताल से करवाया कोविड टेस्ट

Sat Sep 11 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877छाया – वीना गर्ग। तीनों खिलाड़ी अभ्यास कैंप के लिए बैंगलोर रवाना। कुरुक्षेत्र :- आदेश अस्पताल से कोविड टेस्ट करवाने के बाद शाहाबाद की तीनों ओलंपियन हॉकी खिलाड़ी अभ्यास कैंप के लिए रवाना हो गई हैं। इससे पहले आदेश अस्पताल में पहुंचने […]

You May Like

Breaking News

advertisement