वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा इकाई की महत्वपूर्ण बैठक कर्ण नगरी करनाल में आयोजित।

वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा इकाई की महत्वपूर्ण बैठक कर्ण नगरी करनाल में आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
छाया- सुभाष शर्मा।

ब्राह्मण समाज ने समाजहित कई मुद्दों पर चर्चा की।
प्रदेश से आये ब्राह्मण संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने अपने विचार रखे।

करनाल 14 फरवरी : – आज हरियाणा ब्राह्मण समाज की सभी संस्थाओ के पदाधिकारियों की राज्य स्तरीय एक महत्वपूर्ण बैठक मानव सेवा संघ करनाल  में पं. जिले सिंह पिचौलिया प्रदेशाध्यक्ष वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा की अध्यक्षता में हुई जिसमें हरियाणा की सभी ब्राह्मण संस्थाओ के भारी संख्या में पदाधिकारियों एवम प्रतिष्ठित ब्राह्मण नेताओं ने भाग लिया इस मीटिंग में ब्राह्मणों की विशेष मांगे हरियाणा ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन करवाने के इलावा जातिगत आरक्षण को समाप्त कर आर्थिक आधार पर करने,एस सी एस टी एक्ट में संशोधन करवाने बारे ,आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण को बहाल करने,हिन्दू मैरिज एक्ट में संशोधन करने बारे तथा दयोली की जमीन का मालिकाना हक दिलाने के लिए स्पष्ट आदेश देने की मांगे बारे विचार विमर्श किया गया। सर्व सम्मति से पं. जिले सिंह पिचौलिया के नेत्रत्व में  फसला लिया गया कि राज्य स्तर पर एक बड़ा ब्राह्मण सम्मेलन  करनाल में करने बारे में भी विचार विमर्श किया गया।
पं. जिले सिंह पिचौलिया ने अपने विचार रखने पहले पुलवामा में हुए 40 सैनिक शहीदों को दो मिनट का मौन रखा उसके बाद अपने विचार रखते हुए बताया कि पिछले वर्ष इस ब्राह्मण महाकुंभ सम्मेलन को भिवानी जिले में करने बारे 19 अप्रैल 2020 को पूरी तैयारी कर ली गई थी लेकिन कोरोना की भयंकर बीमारी की कारण इस सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया था लेकिन आज की मिटिंग इस सम्मेलन की पूरी रूपरेखा तय की गई अब ये सम्मेलन करनाल में होना तय हुआ है इस ब्राह्मण सम्मेलन में एक लाख से भी ज्यादा ब्राह्मण जुड़ेंगे इस सम्मेलन के लेकर ब्राह्मणों में बड़ा ही उत्साह देख जा रहा है। ब्राह्मण कल्याण आयोग को बनवाने के लिए हरियाणा के कोने कोने से आये सभी ब्राह्मणों ने अपना साथ देने का समर्थन किया। पिचौलिया ने आगे बताया कि सभी लोग सम्मेलन को अपना सम्मेलन अपने आपको प्रधान मान के कार्य करे ये कार्य सब सांझा कार्य है। सम्मेलन को सफल बनाने के भिन्न भिन्न कमेटियों का गठन किया गया किसके भिन्न भिन्न कार्य होंगे।
ए के सावरिया ने कहा कि जिस तरह से पिछले वर्ष की तैयारी थी आज ब्राह्मणों में उससे भी ज्यादा उत्साह को देखते हुए तो सम्मेलन में लाखों ब्राह्मण पाहुँचेगें।
नरेश शर्मा पूर्व प्रधान जिला करनाल ब्राह्मण सभा ने अपने विचार रखे
आरके शर्मा ने कहा कि जो जिमेदारी मुझे भिवानी में दी थी उससे भी दुगनी ताकत के साथ करनाल में होने वाले सम्मेलन में कार्य करेंगे  डॉ राधेश्याम शर्मा ने भी सभी ब्राह्मणों के एक सूत्र में बंधने का आह्वान किया और सम्मेलन में अपना पूरा सहयोग करने का अस्वासन दिया
 इस मिटिंग में हरियाणा की सभी संस्थाओं के पदाधिकारि एवं ब्राह्मण समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों को बुलाया गया है। इस मिटिंग में सम्मेलन को सफल बनाने के लिए भिन्न भिन्न कमैंटियों का भी गठन किया गया आज की मिटिंग में अम्बाला से राजेन्द्र कौशिक उपाध्यक्ष,राधेश्याम शर्मा रिटायर्ड वी सी, कुरुक्षेत्र से प्रयागराज कौशिक जीला अध्यक्ष,यमुनानगर से एन के शर्मा जिला अध्यक्ष, वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, सुभाष शर्मा कुरुक्षेत्र, सोनिया शर्मा भिवानी, सिया राम शास्त्री जिन्द ,,योगेश कौशिक युवा प्रदेशाध्यक्ष,मदन लाल शर्मा कोर कमैटी के अध्यक्ष,ए पी सावरिया संरक्षक,शमशेर शर्मा संरक्षक  एम पी शर्मा प्रधान पंचकूला, आर के शर्मा भिवानी, संजय शर्मा,राजेन्द्र शर्मा उड़ाना,शशि वत्स,जगदीस लाल,रोशन लाल,गगन शर्मा,देवी प्रसन्न सालवन, राजेश शर्मा आंवला  मनोजत्यागी,अरुण त्यागी, राजकुमार प्रधान हिसार राजकुमार तालु,रमेश कौशिक गनौर,कृष्ण शर्मा पिचौलिया,सोमदत्त शर्मा बलवान शर्मा जिन्द आर पी गौड़ फरीदाबाद, जय भगवान बाहरी,नरेश अत्रि पानीपत इत्यादि ने भाग लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चमोली आपदा: सैलाब में बह गया पति,तीन माह पहले हुई थी शादी, अब बदहवास होकर भटक रही मधुमिता

Sun Feb 14 , 2021
चमोली आपदा: सैलाब में बह गया पति,तीन माह पहले हुई थी शादी, अब बदहवास होकर भटक रही मधुमिताप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक ऋषि गंगा के सैलाब ने कोलकाता की मधुमिता की दुनिया ही उजाड़ कर रख दी है। तीन महीने पहले ही लालू और मधुमिता की शादी हुई थी। लेकिन अब […]

You May Like

Breaking News

advertisement