एचसीएस साक्षात्कार तैयारी के लिए प्रतिभागियों को दिए महत्वपूर्ण टिप्स

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुवि के महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम का दूसरा दिन सम्पन्न।

कुरुक्षेत्र, 7 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग इंस्टिट्यूट द्वारा आयोजित एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम के दूसरे दिन विद्यार्थियों के लिए पैनल साक्षात्कार का आयोजन किया गया जिसमें अंबाला मंडल की उपायुक्त रेनू फुलिया, हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान की निदेशक चंद्रलेखा मुखर्जी, 2023 की द्वितीय टॉपर हरियाणा प्रशासनिक सेवा डॉ. प्रगति रानी, कुरुक्षेत्र की अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा तथा कुवि की एसोसिएट प्रोफेसर किरण लांबा ने बतौर विशेषज्ञ प्रतिभागियों को साक्षात्कार की तैयारी के महत्वपूर्ण टिप्स दिए।
संस्थान के उपनिदेशक कुलदीप एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ. जोगिंदर सिंह ने बताया कि दूसरे सत्र में शुगर मिल शाहाबाद के एमडी, राजीव प्रसाद (हरियाणा लोक सेवा) भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर्ड डीआर भट्टी एवं विधि विभाग कुवि के डॉ. अमित कंबोज ने व केयू डीन ऑफ कॉलेजिज प्रो. अनिल वोहरा ने भी प्रतिभागियों को साक्षात्कार के लिए अहम गुर दिए।
संस्थान एवं कार्यक्रम के निदेशक प्रोफेसर जोगिंदर सिंह ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की दूरदृष्टि के चलते इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को सीधे तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्तालाप का मौका प्रदान करता है। इससे विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है और उन्हें महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी तैयारी करने के लिए मार्गदर्शन मिलता है।
कार्यक्रम के एडवाइजरी मेंबर डॉ. आबिद ने बताया कि इस कार्यक्रम के सफल आयोजन से स्पष्ट है कि महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग इंस्टिट्यूट विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इस मौके पर संस्थान के विभिन्न विद्यार्थी, शिक्षक एवं गैर-शिक्षक कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ग्रीष्मकालीन अवकाश में सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया का जागरूकता अभियान जारी रहेगा

Fri Jun 7 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया का अधिक से अधिक पौधे लगाने व स्वास्थ्य जागरूकता का अभियान। कुरुक्षेत्र, 7 जून : सेवा ट्रस्ट यू.के. इंडिया के जिला संयोजक पवन मित्तल ने बताया कि उनकी संस्था कुरुक्षेत्र जिला व हरियाणा राज्य सहित अन्य […]

You May Like

advertisement