केंद्र सरकार ने 9 सालों में किया कमाल, गरीब आदमी तक योजना का 100 फीसदी लाभ : सुधा

केंद्र सरकार ने 9 सालों में किया कमाल, गरीब आदमी तक योजना का 100 फीसदी लाभ : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधायक सुभाष सुधा व भाजपा जिला अध्यक्ष रवि बतान ने किया थानेसर लाभार्थी सम्मेलन का आगाज।
विधायक ने नप थानेसर की तरफ से लगभग 30 दुकानदारों को सौंपी रजिस्ट्रियां।
सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिला लाभार्थियों को सौंपे 37 लाख रुपए के चैक।
केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित किया गया थानेसर विस लाभार्थी सम्मेलन।

कुरुक्षेत्र 24 जून : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि केंद्र सरकार ने 9 साल में ऐसा कमाल किया है कि प्रत्येक गरीब व्यक्ति तक सरकार की योजना का 100 फीसदी लाभ पहुंचा है। इस सरकार ने 9 सालों में हर वर्ग के जीवन को सहज बनाने का काम किया है। इस सरकार ने हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी नीतियों को लागू किया और देश व प्रदेश से भ्रष्टाचार समाप्त करने का काम किया। इतना ही नहीं प्रदेश सरकार ने जरूरतमंद लोगों को घर बैठे ही सरकार की योजना का लाभ देकर देश के अन्य राज्यों के लिए उदाहरण पेश किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल की देश भर में प्रशंसा की जा रही है।
विधायक सुभाष सुधा शनिवार को पिपली रोड़ पर स्थित एक नीजि प्रतिष्ठान में केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान, आर एस एस के वरिष्ठ नेता ऋषि पाल मथाना, भाजपा के युवा नेता साहिल सुधा, हरियाणा घंमतु जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष जय सिंह पाल, सांसद नायब सिंह के भाई सुमन सैनी, भाजपा नेत्री परमजीत कौर कश्यप, भाजपा नेत्री शशी सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष राजकुमार सैनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक चौहान, रमेश सैनी, हरिश अरोड़ा, रजनीश, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन धर्मपाल चौधरी, आचार्य राममेहर शास्त्री, पूर्व चेयरमैन देवीदयाल शर्मा, रविंद्र सांगवान, जसविंद्र सैनी ने दीप प्रज्ज्वलित करके विधिवत रुप से थानेसर विधान सभा के लाभार्थी सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान विधायक सुभाष सुधा व भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान ने थानेसर नगर परिषद की तरफ से लगभग 30 दुकानदारों को मालिकाना हक की रजिस्ट्रियां भी दी है। इसके अलावा सेल्फ हैल्प ग्रुप को 30 लाख व 7 लाख रुपए की राशि के दो चैक भी लाभार्थियों को सौंपें है।
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक नेक नीति व स्वच्छ सोच के साथ गरीब लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे है। इन लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए पारदर्शी प्रणाली को लागू करके एक अनोखा काम किया है। इस सरकार ने किसानों, मजदूरों व गरीब लोगों को आयुष्मान जैसी योजनाओं का लाभ देने का काम किया है। पिछली सरकारों में लोग सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटते थे लेकिन इस सरकार ने लोगों को घर बैठे ही पेंशन, राशन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र जैसी सुविधाएं देने का काम किया है। इस सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना के तहत किसानों के खाते में 6 हजार रुपए की राशि जमा करवाने का काम किया है। यह राशि हर साल किसानों के खाते में जमा की जा रही है। इन योजनाओं का फायदा उठाने वाले लाभार्थियों को लेकर थानेसर विधानसभा का सम्मेलन बुलाया गया है। इस सम्मेलन में हजारों की संख्या में लाभार्थी पहुंचं है और सभी सरकार की नीतियों का गुणगान कर रहे है।
भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि बतान ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओ पी धनखड़ के मार्गदर्शन में थानेसर विधानसभा का लाभार्थी सम्मेलन बुलाया गया है। इस प्रकार के सम्मेलन प्रत्येक विधानसभा में आयोजित किए जाएंगे। इसकी शुरूआत थानेसर की जा चुकी है। केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। इस सरकार ने हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर जनकल्याणकारी नीतियों को अमलीजामा पहनाने का काम किया है। इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। इस सम्मेलन में आना वाला प्रत्येक व्यक्ति सरकार के कार्यो की प्रशंसा कर रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: फ़िल्म राममंदिर लीगल केस की प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र त्रिपाठी

Sat Jun 24 , 2023
अयोध्या:——–फ़िल्म राममंदिर लीगल केस की प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र त्रिपाठीमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्याफिल्म राममंदिर के लीगल केश में वरिष्ठ पत्रकार प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेन्द्र त्रिपाठी राममंदिर आंदोलन में सीबीआई कोर्ट में दी गयी गवाही व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 1991 में राम लला […]

You May Like

Breaking News

advertisement