आज़मगढ़:टीईटी परीक्षा में नकल ठेका पर लगेगा गैंगस्टर, 22 हैं गिरफ्तार, 8 की तलाश जारी -पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य

टीईटी परीक्षा में नकल ठेका पर लगेगा गैंगस्टर, 22 हैं गिरफ्तार, 8 की तलाश जारी

आजमगढ़ :जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा टीईटी परीक्षा के दौरान नकल कराने वाले गैंग में डीआइओएस कार्यालय के बाबू धर्मेंद्र राय उर्फ बबलू राय की गिरफ्तारी के बाद अब जिला विद्यालय निरीक्षक डा. वीके शर्मा पर भी शिकंजा कस गया है। एडीएम प्रशासन की जांच में डीआइओएस की शिथिलता की बात सामने आई है। उनकी रिपोर्ट पर जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने पत्र भेजकर डीआइओएस के तबादले, विभागीय कार्रवाई और बाबू के निलंबन की संस्तुति करते हुए शासन एवं निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेजी है। वहीं पुलिस की तरफ से भी सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा रही है इसके अलावा जो फरार है उनके गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।
पुलिस 23 जनवरी को प्रस्तावित परीक्षा में नकल गैंग में कथित शामिल 22 लोग हत्थे चढ़ गए। गिरोह में डीआइओएस कार्यालय का बाबू धर्मेंद्र कुमार राय उर्फ बब्लू राय भी शामिल है। उसकी संलिप्ता को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने एडीएम (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्र से जांच कराई तो पाया गया कि डीआइओएस का अपने ही बाबू की गतिविधि पर नजर नहीं थी।
अब टीईटी में नकल कराने का ठेका लेने वाले गिरफ्तार 22 आरोपी और फरार चल रहे आठ आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। पुलिस जहां फरार आठ आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ भविष्य में गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि जांच में कुछ और विद्यालयों पर भी शिकंजा कर सकता है। पुलिस द्वारा जिन लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की है। उसमें हरिशचन्द्र इण्टर कालेज आजमपुर के प्रबंधक सूर्यप्रकाश यादव, शिक्षक धर्मेन्द्र यादव , लिपिक हरेन्द्र यादव, मार्डन इण्टर कालेज भदुली के प्रबंधक वेदप्रकाश यादव, क्रास वैली इण्टर कालेज, सठियावं के प्रबंधक सहर्ष राय उर्फ गोल्डी राय, नारायण पब्लिक स्कूल लक्षिरामपुर के प्रबंधक देवेन्द्र यादव, महात्मा इण्टर कालेज सेठवल रानी की सराय के प्रबंधक हरेन्द्र यादव, लिपिक अरविंद कुमार यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लिपिक धर्मेन्द्र कुमार राय उर्फ बब्लू राय, जीयनपुर स्कूल के प्रबंधक कमलेश कुमार, आजाद इण्टर कालेज आहोपट्टी कोतवाली के प्रबंधक इन्द्रेश यादव सहित कुल 30 लोगों का नाम शामिल है। इनमें से 22 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे ढकेल दिया। जबकि आठ आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा।

बाईट- पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: भाजपा के बागी पवन चौहान चुनावी दंगल में डेट हुए हैं, भाजपा की लाख कोशिशों के बाद भी,

Mon Jan 31 , 2022
स्लग, प्रेसवार्ता रिपोर्टर, , जफर अंसारी स्थान, लालकुआ ,काफी जद्दोजहद के बात आखिरकार भाजपा से बागी हुए पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान ने अपना नामांकन वापस ना लेकर भाजपा को बड़ा झटका दिया है वही पवन चौहान को आज चुनाव चिन्ह कप प्लेट भी मिल गया जिसके बाद आयोजित […]

You May Like

advertisement