बिहार:जिले में कम आच्छादन वाले इलाकों में जिलाधिकारी संभालेंगे टीकाकरण की कमान

जिले में कम आच्छादन वाले इलाकों में जिलाधिकारी संभालेंगे टीकाकरण की कमान
-जोकीहाट प्रखंड के चिह्नित इलाकों में जिलाधिकारी करेंगे टीकाकरण अभियान की मॉनिटरिंग
-वंचित लाभुकों के सर्वे को लेकर संचालित अभियान की सफलता में जुटा विभाग

अररिया संवाददाता

तमाम प्रयासों के बावजूद अभी भी जिले के कई इलाके टीकाकरण के मामले पिछड़े हैं। जागरूकता की कमी सहित अन्य कई वजहों इन इलाकों में टीकाकरण को लेकर लोगों में दिलचस्पी का अभाव है। लिहाजा टीका के आच्छादन मामले में ये इलाके कमतर साबित हो रहे हैं। जिले के चिह्नित इन इलाकों में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने टीकाकरण अभियान की कमान संभालने का निर्णय लिया है। लिहाजा जिलाधिकारी की अगुआई में इन इलाकों में विशेष अभियान का संचालन किया जाना है। रविवार से ही इसकी शुरुआत होनी है।

जिलाधिकारी व विधायक की अगुआई में संचालित होगा अभियान :

अभियान के पहले चरण में टीकाकरण मामले में पिछड़े जोकीहाट के तीन इलाकों का चयन किया गया है। इसमें डुब्बा, काकन व तारण का नाम शामिल हैं। रविवार को जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच, डीडीसी मनोज कुमार, जोकीहाट विधायक शहनवाज आलम, सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीआईओ डॉ मोईज, डीपीएम रेहान अशरफ सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी रविवार को इन इलाकों में विशेष कैंप करेंगे। इस दौरान डीएम सहित अन्य अधिकारी व स्थानीय विधायक आम लोगों को संबोधित करते हुए उन्हें टीकाकरण के लिये जागरूक व प्रेरित करेंगे। इस दौरान ऑन स्पॉट टीकाकरण को लेकर सभी जरूरी इंतजाम होंगे। ताकि लाभुकों का टीकाकरण भी किया जा सके। कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के साथ धर्मगुरु व क्षेत्र के प्रभावशाली लोगों को आमंत्रित किया गया है।

जिलाधिकारी की अगुआई में विशेष रणनीति पर हो रहा अमल :

इस संबंध में डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि टीकाकरण के मामले में जोकीहाट प्रखंड का प्रदर्शन कमतर है। प्रथम डोज मामले में प्रखंड की उपलब्धि महज 41 प्रतिशत है। इसके अलावा पलासी व रानीगंज प्रखंड की उपलब्धि भी औसतन कम है। लिहाजा ऐसे इलाकों में टीकाकरण मामले को गति देने के लिये जिलाधिकारी की अगुआई में विशेष पहल को लेकर रणनीति तैयार की गयी है। रविवार को जिलाधिकारी की अगुआई में जोकीहाट के तारण, डुब्बा, काकन में विशेष अभियान का संचालन किया जाना है। उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर, 28 अक्टूबर व 07 नवंबर को राज्यव्यापी विशेष टीकाकरण अभियान संचालित किया जाना है। जिलाधिकारी की अगुआई में संचालित अभियान सोमवार यानी 18 अक्टूबर को संचालित विशेष टीकाकरण अभियान की सफलता में विशेष रूप से सहायक साबित होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:नवमीं के दिन भक्तों का उमड़ा हुजूम माता के दरबार में माथा टेकने को दिखे आतुर

Sat Oct 16 , 2021
नवमीं के दिन भक्तों का उमड़ा हुजूम माता के दरबार में माथा टेकने को दिखे आतुर फारबिसगंज (अररिया), अमित ठाकुर आरएनएन। गुरुवार को शारदीय नवरात्र के सबसे अहम दिन यानी, नवमीं के दिन फारबिसगंज शहर के लोगों ने बड़ी संख्या में अपने-अपने घरों से निकल कर न केवल अपने दुर्गा […]

You May Like

advertisement