बिहार:पर्यवेक्षण गृह पूर्णिया में यूनिसेफ की केंद्रीय टीम ,जिले के वरीय उपसमाहर्ता ने निरक्षण किया

पर्यवेक्षण गृह पूर्णिया में यूनिसेफ की केंद्रीय टीम ,जिले के वरीय उपसमाहर्ता ने निरक्षण किया , जिसमे बच्चो के रहने की व्यवस्था, भोजन ,पेयजल साथ ही चल रहे सभी कार्यकर्मो की जानकारी ली गयी, निरक्षण के दरमियान शाम की पाठशाला के द्वारा चल रहे नाट्य संगीत कार्यशाला का भी निरक्षण किया गया ,जिसमे पर्यवेक्षण गृह के बच्चो द्वारा तैयार
स्वागत गीत के माध्यम से टीम का स्वागत हुआ साथ ही शाम की पाठशाला के नाट्य संगीत कार्यशाला में अक्षय शर्मा द्वारा निर्देशित माइम NOURISH CHILDREN. की प्रस्तुति की गई, बच्चों ने अपने अभिनय से सबक मन मोह लिया और वाह वाही लूटी।

साथ ही नाट्य संगीत कार्यशाला में ज्योति ठाकुर द्वारा मिथिला पेंटिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है एवं टीम के स्वागत में बच्चो द्वारा मास्क पर मिथिला पेंटिंग की हुई भेंट स्वरूप प्रदान की गई एवं बताया गया कि मिथिला पेंटिंग हमारी धरोहर हैं, उसी धरोहर को मास्क के माध्यम से सभी अधिकारियों को भेट स्वरूप दिया गया।

यूनिसेफ country head जलपा रत्ना ने नाटक देख अपनी प्रतिक्रिया देते हए कहा ऐसा नाटक और ऐसा अभिनय पहली बार देख रहे है। नाट्य संगीत कार्यशाला के सभी सदस्यों का मनोबल भी बढ़ाया।
वंही पर्यवेक्षण गृह के अधीक्षक, श्री नीलमणि ने कहा कि यूनिसेफ की टीम द्वारा पर्यवेक्षण गृह के अभी कार्यो का निरीक्षण किया गया हैं। वंही नाट्य संगीत कार्यशाला में भाग ले रहे बच्चो के कार्य को सराहा और इस नाट्य संगीत कार्यशाला का शुक्रिया किया कि बच्चों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। शाम की पाठशाला के शशि रंजन कुमार ने नाट्य संगीत कार्यशाला आगामी प्रस्तुति कार्य योजना की चर्चा की।

कार्यक्रम में वरीय उसमहर्ता सह सहायक निर्देशक श्री दीक्षित स्वेतम ,बाल संरक्षण पदाधिकारी नरेंद कुमार निराला, लेखा पाल मनोज कुमार, पर्यवेक्षण गृह के पदाधिकारी, रंगकर्मी सह प्रशिक्षक अक्षय शर्मा, वरिष्ठ रंगकर्मी प्रशिक्षक अजित कुमार सिंह बप्पा, यूनिसेफ कंट्री हेड जलपा रत्ना एवं टीम थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: बायोमेडिकल वेस्ट पर लोगो को दिया गया प्रशिक्षण, डॉक्टर हमीर सिंह द्वारा लोगों को दी गई जानकारी

Wed Apr 6 , 2022
बायोमेडिकल वेस्ट पर लोगो को दिया गया प्रशिक्षण, डॉक्टर हमीर सिंह द्वारा लोगों को दी गई जानकारी विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ बता दें कि 100 सैया संयुक्त चिकित्सालय के वरिष्ठ डॉक्टर हमीर सिंह द्वारा बीएमडब्ल्यू (बायोमेडिकल वेस्ट) को लेकर प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें अस्पताल के वार्ड बॉय,स्वीपर और अन्य […]

You May Like

advertisement