बिहार:भरगामा प्रखंड में अभ्यर्थी द्वारा कोविड-19 अनुरूप व्यवहार नहीं होने से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

भरगामा (अररिया)से मो माजिद

भरगामा प्रखंड में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत आम चुनाव को लेकर नजीर रशीद काटाने के लिए उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़ में कोवीड अनुकूल व्यवहार नहीं उपयोग किया जा रहा था । दूसरे दिन शुक्रवार को विभिन्न पद के 401 अभ्यर्थी ने सभा भवन पहुंचकर नाजिर रसीद कटवाया।सबसे अधिक वार्ड सदस्य पद के लिए 258 एवं सबसे कम मुखिया पद के लिए 21 अभ्यर्थी ने नाजिर रसीद का निर्धारित शुल्क जमा कर कटाया । उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़ के कारण सभा भवन खचाखच भड़ा हुआ था ।सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था । कोवीड अनुरूप व्यवहार नहीं होने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है ।
ज्ञात हो कि नाम निर्देशन पत्र जमा होने से पूर्व नाजिर रशीद कटाने को लेकर अभ्यर्थियों में होड़ मची हुई है । मची होड़ के कारण सभा भवन में काफी भीड जमा हो गया ।
निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे दिन मुखिया पद के लिए 21,सरपंच पद के लिए 25,पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 46, पंच पद के लिए 51एवं वार्ड सदस्य पद के लिए 258 अभ्यर्थी ने नाजिर रसीद निर्धारित शुल्क जमा कर प्राप्त किया । मुखिया,ग्राम कचहरी सरपंच व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 1000 रुपया का नाजिर रसीद लगेगा ।मुखिया ,सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य के आरक्षित पद के 500 रुपया का नाजिर रसीद लगेगा ।वहीं वार्ड सदस्य एवं ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 250 रुपया लगेगा ।वार्ड सदस्य एवं कचहरी पंच पद के आरक्षित अभ्यर्थी के लिए 125 रुपया निर्धारित शुल्क जमा कर नाजिर रसीद लगेगा । अभ्यर्थी को निर्धारित पद पर नाम निर्देशन पत्र जमा करने के नाजिर रसीद लगेगा।प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ममता कुमारी ने उक्त जानकारी दी ।चरण में होने वाले पंचायत आम चुनाव को लेकर नजीर रशीद काटाने के लिए उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़ में कोवीड अनुकूल व्यवहार नहीं उपयोग किया जा रहा था । दूसरे दिन शुक्रवार को विभिन्न पद के 401 अभ्यर्थी ने सभा भवन पहुंचकर नाजिर रसीद कटवाया। सबसे अधिक वार्ड सदस्य पद के लिए 258 एवं सबसे कम मुखिया पद के लिए 21 अभ्यर्थी ने नाजिर रसीद का निर्धारित शुल्क जमा कर कटाया ।उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़ के कारण सभा भवन खचाखच भड़ा हुआ था ।सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था ।कोवीड अनुरूप व्यवहार नहीं होने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है ।
ज्ञात हो कि नाम निर्देशन पत्र जमा होने से पूर्व नाजिर रशीद कटाने को लेकर अभ्यर्थियों में होड़ मची हुई है । मची होड़ के कारण सभा भवन में काफी भीड जमा हो गया ।
निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे दिन मुखिया पद के लिए 21,सरपंच पद के लिए 25,पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 46, पंच पद के लिए 51एवं वार्ड सदस्य पद के लिए 258 अभ्यर्थी ने नाजिर रसीद निर्धारित शुल्क जमा कर प्राप्त किया । मुखिया,ग्राम कचहरी सरपंच व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 1000 रुपया का नाजिर रसीद लगेगा ।मुखिया ,सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य के आरक्षित पद के 500 रुपया का नाजिर रसीद लगेगा ।वहीं वार्ड सदस्य एवं ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 250 रुपया लगेगा ।वार्ड सदस्य एवं कचहरी पंच पद के आरक्षित अभ्यर्थी के लिए 125 रुपया निर्धारित शुल्क जमा कर नाजिर रसीद लगेगा ।अभ्यर्थी को निर्धारित पद पर नाम निर्देशन पत्र जमा करने के नाजिर रसीद लगेगा।प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ममता कुमारी ने उक्त जानकारी दी ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:पूर्णिया पुलिस अधीक्षक का बड़ा खुलासा 18 भूमाफिया की तैयार हुई लिस्ट,रोज देना होगा थाने में हाजरी

Sat Sep 4 , 2021
पूर्णिया पुलिस अधीक्षक का बड़ा खुलासा 18 भूमाफिया की तैयार हुई लिस्ट,रोज देना होगा थाने में हाजरी। पूर्णिया संवाददाता पूर्णिया। जमीन और विवाद का सम्बंध चोली और दामन का है.अपराध,सफेदपोश और भूमाफिया के गठजोड़ ने जिले में एक नई इबारत लिख दी है.इसमें कई अपराधी,सफेदपोश और भूमाफिया की जान अबतक […]

You May Like

advertisement