बिहार:शहर में अबाध गति से बढ़ रहे आपराधिक वारदातों, अपराधियों के द्वारा किए जाने वाले दैनिक तांडवों एवं स्मैकर्स के कहर के आज पूर्णिया की आबोहवा पूर्णत:भयाक्रांत हो चुकी है

शहर में अबाध गति से बढ़ रहे आपराधिक वारदातों, अपराधियों के द्वारा किए जाने वाले दैनिक तांडवों एवं स्मैकर्स के कहर के आज पूर्णिया की आबोहवा पूर्णत:भयाक्रांत हो चुकी है।

पूर्णिया संवाददाता

विगत दिनों बाड़ीहाट निवासी युवक, सन्नी सिन्हा को चाकुओं से गोद गोद कर मौत के घाट उतार दिया गया। नृशंस हत्या को अंजाम देने वाला आरोपियों मोहम्मद लाल और मोहम्मद लाडला को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। आरोपियों की गिरफ्तारी घटना के दो दिन बीत जाने के बाद तक नहीं किया जाना पूर्णिया पुलिस के सुस्त होने का परिचायक है।

घटना को गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीमती इंदु सिन्हा ने कहा कि सन्नी सिन्हा के नृशंस हत्या के दो दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियों का गिरफ्तार नहीं किया जाना एक चिंता का सबब है।

श्रीमती सिन्हा ने पुलिस कप्तान दया शंकर जी के द्वारा पूर्णियावासियों को जो भरोसा दिलाया गया है कि 15 दिन के अंदर पूर्णिया को स्मैक समस्या से मुक्त कर दिया जाएगा, की प्रशंसा की और कहा कि आक्रोशित भीड़ को दबाने के लिए पुलिस कप्तान ने जो भरोसा दिलाया है मैं मानती हूं वह अपने इस वादे पर कायम भी रहेंगे और पूर्णिया को स्मैक की समस्या से मुक्ति दिलवाएन्गे।

श्रीमती सिन्हा ने कहा कि शहर में जब भी कोई घटना घटती है और घटना के उपरांत लोग आक्रोशित होते हैं उस दौरान आक्रोश को शांत करने के लिए पुलिस सैकडों तरह के झूठे वादे अवश्य करती है लेकिन वादे कभी धरातल पर नहीं उतरते।

पूर्णिया की वर्तमान स्थिति को देखकर गहरा दुख, असंतोष और चिंता दर्शाते हुए पूर्णिया जिला कांग्रेस प्रवक्ता सह उपाध्यक्ष, श्री एस एम झा ने कहा आज पूर्णिया का सुखचैन कहीं गायब सा हो गया है। पूर्णिया में युवाओं के बेरोजगारी और बेकारी के कारण उनमें मानसिक हताशा निराशा और ड्रग एडिक्ट होने के कारण प्रतिदिन कोई न कोई दुर्घटना को अंजाम दिया जा रहा है जिससे पूर्णिया का माहौल अत्यंत चिंताजनक हो गया है।
श्री झा ने कहा कि पुलिस प्रशासन यदि संजीदगी से स्मैक बेचने वाले और स्मैक पीनेवालों पर कार्यवाही करें तो मात्र एक सप्ताह में स्मैक की समस्या से पूर्णियावासियों को मुक्ति दिलाई जा सकती है।
लेकिन पुलिस सिबाय खानापूर्ति के कुछ करना चाहती ही नहीं है। दुर्घटनाओं के पुलिस सिर्फ आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ लेती है।

श्री झा ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के कारण आज सुख और समृद्धि का प्रतीक पूर्णिया अपराध और भय का प्रतीक बन पूर्णत: भयाक्रांत अवस्था में जीने को बाध्य हो चुकी है। पूर्णिया की स्थिति दिन प्रतिदिन अत्यंत चिंताजनक होते जा रही है।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष श्री पवन साह ने भी बढ़ रहे अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कहीं ना कहीं स्मैक और अन्य तरह के ड्रग्स बिक्री के पीछे भूमाफिया, नेता, पुलिस और पत्रकार का गठजोड़ है।

वही जिला उपाध्यक्ष मनीष सिंह ने भी पूर्णिया के अंदर बढ़ रहे घटनाओं पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यदि अभी इस पर नियंत्रण नहीं लगाया गया तो कुछ ही दिनों के बाद पूर्णिया में रहना मुश्किल नहीं नामुमकिन हो जाएगा।

पूर्णिया जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री दिनकर स्नेही ने भी आए दिन घट रही घटनाओं को चिंता का सबब मानते हुए पूर्णिया पुलिस कप्तान दयाशंकर जी से आगे आकर इसके नियंत्रण में स्पष्ट भूमिका निभाने का आग्रह किया है।

वही नगर अध्यक्ष श्री संजय यादव ने पूर्णिया में लगातार बढ़ रहे घटनाओं को बहुत गंभीर कहते हुए इस पर अभिलंब नियंत्रण लगाने की मांग की है।

राहुल गांधी विचार मंच से करण यादव ने भी सन्नी सिन्हा हत्याकांड को जघन्य हत्याकांड करार देते हुए अविलंब अभियुक्तों के गिरफ्तारी की मांग की है।

जिला कांग्रेस कमेटी ने समेकित रूप से पूर्णिया में बढ़ रहे अपराधों की निंदा करते हुए पुलिस कप्तान एवं सभी थानाध्यक्षों से इस पर द्रुतगति से कठोर कार्यवाही करने का आग्रह किया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जेसीआई करनाल सिटी द्वारा थोड़ी सी कोशिश कार्यक्रम के तहत की जरुरतमंदों की सहायता

Wed Sep 15 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 करनाल, 14 सितंबर :- जेसीआई करनाल सिटी ने जे सी वीक के तहत थोड़ी सी कोशिश एक कार्यक्रम तपन संस्थान नीलोखेड़ी में आयोजित किया गया।आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  मिस जसबीर चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट लीगल सर्विस करनाल एवं […]

You May Like

Breaking News

advertisement