देहरादून में जलभराव होने पर नगर निगम के कंट्रोल रूम में सूचना दे


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। मानसून में जलभराव की सूचना के लिए नगर निगम के कंट्रोल रूम में फोन मिलाएं। नगर निगम ने इसके लिए 0135-2652571 और टोल फ्री नंबर-18001804153 जारी किए हैं। ये नंबर अगर नहीं मिलते हैं तो लोग मोबाइल नंबर-9548502630 पर संपर्क कर सकते हैं। मौसम के अलर्ट के मद्देनजर गुरूवार से नगर निगम ने आपदा कंट्रोल रूम शुरू कर दिया है। भारी वर्षा की चेतावनी को देखते हुए नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने इसे शाम से संचालित कर हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया है।
जलभराव रोकने और डेंगू को पनपने से रोकने के लिए नगर निगम की टीमें शहर में कार्रवाई कर रही हैं। वर्षा में जलभराव की सूचना के लिए निगम के टाउन हाल स्थित कक्ष में आपदा व बाढ़ नियंत्रण कंट्रोल रूम स्थापित कर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सभी अधिकारियों को 24 घंटे अपने मोबाइल ऑन रखने के आदेश दिए गए हैं।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया कि मानसून में जलभराव के मद्देनजर नगर निगम ने तैयारी पूरी कर ली है। कंट्रोल रूम के लिए नोडल अधिकारी और सह नोडल अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। सोमवार व मंगलवार को अधिशासी अभियंता अनूप भटनागर को नोडल जबकि अवर अभियंता सहेंद्र नेगी को सह नोडल अधिकारी बनाया गया है। बुधवार और गुरुवार को सहायक नगर आयुक्त विजलदास नोडल व सहायक अभियंता रजत कोटियाल को सह नोडल अधिकारी बनाया गया है। शुक्रवार-शनिवार को सहायक नगर आयुक्त रविंद्र दयाल को नोडल और सहायक अभियंता जय प्रकाश रतूड़ी को सह नोडल अधिकारी तैनात किया गया है।
वहीं, रविवार के लिए नगर निगम के सहायक अभियंता वेद प्रकाश बधानी को नोडल व अवर अभियंता प्रेम प्रकाश शर्मा को सह नोडल अधिकारी बनाया गया है।
कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर कर्मचारी किए गए तैनात
नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने कंट्रोल रूम में ड्यूटी भी आवंटित कर दी है। इसमें सोमवार को सफाई निरीक्षक खुशीराम और मंगलवार को राजीव कुमार, जबकि बुधवार को महिपाल सिंह तैनात रहेंगे। गुरुवार को विश्वनाथ सिंह, शुक्रवार को मनीष दरियाल और शनिवार को राजेश पंवार को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। इसके अलावा रविवार को मनोज कुमार तैनात रहेंगे। नगर आयुक्त ने बताया कि यह सभी अधिकारी तय दिन पर शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कंट्रोल रूम में जिम्मेदारी देखेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में काँगेस का प्रदर्शन

Fri Jun 11 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं ने डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत के विरोध में प्रदर्शन किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के निर्देश पर सुबह 11 बजे से एक घंटा तक विधानसभावार प्रदर्शन किया गया। देहरादून में पार्टी के […]

You May Like

advertisement