भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने कुरुक्षेत्र के व्यापारी ने रखी सरकार से इच्छा मृत्यु की डिमांड।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

व्यापारियों ने केडीबी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर की पेमेंट देने की मांग।
पिपली विश्राम गृह में पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने सुनी विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की समस्याएं।
समस्याओं को विधानसभा सत्र में उठाने का आश्वासन दिया हुड्डा ने, प्रदेश सरकार की नही कोई उपलब्धि केवल इवेंट मैनेजमेंट की सरकार : हुड्डा।

कुरुक्षेत्र, 12 मार्च : नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने पिपली विश्राम गृह में नगर के अन्नपूर्णा भोजनालय के मालिक अवनी गुप्ता ने मांग पत्र देकर कहा कि कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड से उसके 2019 से बकाया 12 लाख 65 हजार की राशि दिलवाई जाए और यदि हरियाणा सरकार यह धन राशि देने में असमर्थ है तो मेरे को इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए। अवनी गुप्ता ने आरोप लगाया कि 2019 में आयोजित अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर उसके पास मुख्यमंत्री व अन्य वीवीआईपी तथा मीडिया के खाने का टेंडर था जिसकी पेमेंट बार-बार चक्कर लगाने के बावजूद भी नही दी जा रही। उसका यह भी आरोप है कि कुछ अधिकारियों द्वारा रिश्वत की मांग की गई। रिश्वत न देने पर उसे चेतावनी दी गई कि जिस दिन आप पेमेंट ले लोगे हम मान जाएंगें। अवनी गुप्ता ने नेता प्रतिपक्ष से अनुरोध किया कि वह भी अपने स्तर पर इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। हुड्डा 12 मार्च को कुरुक्षेत्र की अनाज मंडी में आयोजित विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए हुए हैं। इससे पूर्व उन्होने आज अनेक प्रतिनिधिमंडलों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं।
इसी प्रकार अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव-2019 मे मैसर्ज सतीश टेंट हाऊस के प्रतिनिधि बलेदव राज ने 1 लाख 93 हजार की राशि का भुगतान न करने का आरोप केडीबी लगाया। वहीं लवली टैंट हाऊस के मालिक राजेंद्र वालिया ने 21 लाख 87 हजार 820 रूपए की राशि का केडीबी द्वारा भुगतान न करने का आरोप लगाया। वालिया का कहना है कि उसकी राशि 2017 से बकाया है। टेंट मालिकों ने नेता प्रतिपक्ष से मांग की कि उनकी धनराशि का भुगतान शीघ्र करवाया जाए। हुड्डा ने यह आश्वासन दिया कि वे यह मामला विधानसभा सत्र में उठाएंगें। इसी प्रकार यादव समाज कुरुक्षेत्र के प्रधान डा. अतुल यादव के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने मांग की कि भारतीय सेवा में आहिर रैजीमैंट का गठन करवाया जाए। बाबैन अनाज मंडी के प्रधान लाभ सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी कि मंडियों में सफाई का ठेका हरियाण मार्केटिंग बोर्ड द्वारा प्रदेश स्तर पर दिया जाता है जिससे मंडियों में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। उनका कहना है कि मंडी स्तर पर ही सफाई ठेका दिया जाए। प्रजापति धर्मशाला सभा के प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन देकर मांग की कि गैर मुमकिन पंजावा की जमीन का मालिकाना हक प्रजापति समाज के नाम किया जाए।
इसी प्रकार अनाज मंडी एसोसिएशन जिला कुरुक्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने राजीव गोयल के नेतृत्व में ज्ञापन देकर मांग रखी कि फल व सब्जी पर मार्किट फीस न लेने के आदेश जारी होने के बावजूद भी उसे अमलीजामा नही पहनाया जा रहा। सीनियर सिटीजन फोर्म के प्रधान डा. एसी नागपाल के नेतृत्व में शिष्टमंड़ल ने हुड्डा के सामने मांग रखी कि सीनियर सिटीजन फोर्म के भवन के लिए लाडवा के विधायक मेवा सिंह द्वारा डी प्लान के तहत मंजूर करवाई गई धनराशि को सत्तारूढ दल के दबाव के कारण प्रयोग में नही लाया जा रहा। इसके अतिरिक्त अनेक व्यापारिक, श्रमिक और कर्मचारी संगठनों ने भी अपनी मांगें नेता प्रतिपक्ष के सामने रखी। हुड्डा ने सभी को आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को सरकार के स्तर पर उठाएंगें और पूरा करवाने का काम करेंगें।
प्रतिनिधिमंड़लों से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार की कोई उपलब्धि नही है। यह केवल इवेंट मैनेजमेंट की सरकार है। जो प्रदेश कभी प्रति व्यक्ति आय में पूरे देश में पहले स्थान पर था वह प्रदेश आज बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार में अव्वल है। प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। करनाल में जिला नगर योजनाकार अधिकारी को रिश्वत लेते विजिलेंस की टीम द्वारा पकड़े जाने पर उन्होने कहा कि बडे-बडे मगरमच्छों पर भी हाथ पाया जाना चाहिए। प्रदेश में शराब, धान, खनन, रजिस्ट्री इत्यादि अनेक घोटाले हुए, इन सबकी जांच के लिए एसआईटी तो गठित कर दी गई लेकिन किसी की भी जांच रिपोर्ट आज तक नही आई।
उन्होने बताया कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम प्रत्येक जिले में आयोजित किए जाएंगें। कुरुक्षेत्र जिला चौथा जिला है जहां यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि हरियाणा लोकसेवा आयोग में एक अधिकारी से करोंड़ों रूपए पकड़े गए। इसी प्रकार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में भ्रष्टाचार के आरोप लगे लेकिन तत्कालीन चेयरमैन को क्लीन चिट देकर दोबारा नियुक्त किया गया। प्रदेश में नौकरियां बेची जा रही हैं। आज प्रदेश में व्यापारी, कर्मचारी, छोटा दुकानदार सहित कोई भी वर्ग सरकार से संतुष्ट नही है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, लाडवा विधायक मेवा सिंह, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, इंप्रुवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन जलेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व संगठन सचिव परीक्षित मदान, मेहर सिंह रामगढ, हल्का थानेसर युवा कांग्रेस के प्रधान ईशान शर्मा, पूर्व पार्षद अमित गर्ग शैंकी, सुभाष पाली, अशोक भट्ट सहित अनेक कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।
पिपली विश्राम गृह में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों की समस्याएं सुनते भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने लगाया 394 वें स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

Sat Mar 12 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 21 युवाओं ने किया रक्तदान। कुरुक्षेत्र :- राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित, राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता, डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डॉ. अशोक कुमार वर्मा द्वारा लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल कुरुक्षेत्र में 394 वें स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया। शिविर में रोटी […]

You May Like

Breaking News

advertisement