हरिद्वार में मुस्लिम युवाओं ने कराया कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार।

हरिद्वार में मुस्लिम युवाओं ने कराया कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। कोरोना काल में देश भर से हिंदू-मुस्लिम एकता और भाईचारे की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं। इसी तरह हरिद्वार के मुस्लिम युवाओं ने कनखल श्‍मशान घाट पर हिंदू युवक के शव का अंतिम संस्कार कर इंसानियत की मिसाल कायम की है। सभी युवक शिवसेना से जुड़े हैं और उन्होंने रोजा भी रखा हुआ था। कई संस्थाओं और प्रबुद्ध जनों ने युवकों के जज्बे की सराहना की है।
शिवसेना के जिला कोषाध्यक्ष आबाद कुरैशी को सूचना मिली कि ज्वालापुर सुभाषनगर निवासी राजू का जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में देहांत हो गया है। परिवार में राजू की पत्नी और 10 साल का बेटा है। ऐसे में अंतिम संस्कार कौन और कैसे करे। ज्वालापुर कस्साबान निवासी आबाद कुरैशी रोजे के बावजूद अपने साथी इसरार मंसूरी, आफताब, दिलशाद कुरैशी, नदीम कुरैशी, राजेश भट्ट, सुनील व पंकज आदि के साथ मिलकर राजू का शव कनखल स्थित श्मशान घाट ले गए। जहां रीति रिवाज के अनुसार मुस्लिम युवकों ने शव का दाह संस्कार कराया। आबाद कुरैशी ने कहा कि कोई भी धर्म आपस में जोड़ता है। देश में रहने वाले हम सब भाई हैं और यही हमारे देश की गंगा-जमुनी तहजीब है। मुसीबत में एक भाई दूसरे के काम नहीं आए तो कौन आएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड में 507 भर्तियां का मौका।

Tue May 11 , 2021
कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड में 507 भर्तियां का मौका।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून:-कोरोना काल मे उत्तराखंड में 507 भर्तियों का मौका,उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड ने जारी की भर्तियों की विज्ञप्ति,प्रदेश भर के अस्पतालों में दी जाएगी विभिन पदों पर अस्थायी नियुक्तियां,चमोली में 6, टिहरी में 21, रुद्रप्रयाग […]

You May Like

advertisement