कुरुक्षेत्र में कोवैक्सीन और कोविशिल्ड 30 जुलाई को 32 जगहों पर लगेंगी वैक्सीन:अनुपमा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

32 वैक्सीनेशन केन्द्र पर 18 से 45 आयुवर्ष के लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन।
स्वास्थ्य विभाग ने मेगा वैक्सीनेशन अभियान के लिए तैयारियां की पूरी।

कुरुक्षेत्र 29 जुलाई :- डिप्टी सिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 30 जुलाई को मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 32 जगहों पर कोवैक्सीन और कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी जगहों पर 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इन सभी केन्द्रों पर टीकाकरण करने की स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डयूटियां लगा दी गई है और तमाम प्रबंध कर लिए गए है।
डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा ने वीरवार को देर सायं मेगा वैक्सीनेशन अभियान के शैडूयल पर चर्चा करते हुए कहा कि 30 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 32 जगहों पर कोरोना बचाव का टीका लगाया जाएगा। इन सभी जगहों पर 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस शैडयूल के अनुसार एलएनजेपी अस्पताल, सेठ टेकचंद स्कूल ज्योतिनगर और यूपीएचसी कृष्णा नगर गामड़ी में कोवैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। इसके अलावा अन्य जगहों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे, जिसमें एलएनजेपी अस्पताल, जीपीएस तलहेड़ी, पीएचसी स्याणा सैयदां, गांव गंगहेड़ी, पीएचसी ठसका मीराजीं, गांव भेरियां, गांव हेलवा और गांव ककराला में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सीएचसी मथाना, पीएचसी अमीन, जीपीएस बिशनगढ़, भैंसी माजरा, सीएचसी बारना, पीएचसी धुराला, गांव समानी, पीएचसी किरमच, पीएचसी बाबैन, पीएचसी गुढा, पीएचसी टाटका, सीएचसी झांसा, जीपीएस यारा, जीपीएस त्यौड़ा, पीएचसी इस्माईलाबाद, पीएचसी कलसाना, बसंतपुर सब सेंटर, पीएचसी ठोल, सीएचसी शाहबाद, अग्रवाल धर्मशाला कुरुक्षेत्र, पॉली क्लीनिक सैक्टर-4 में कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे। इन सभी 32 सेंटरों पर एएनएम, आशा वर्कर और चिकित्सकों की डयूटियां लगा दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन-जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, वह अपने नजदीकी सेंटरों पर जाकर कोरोना की डोज लगवा ले, क्योंकि कोरोना के संक्रमण से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका केवल टीकाकरण ही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संगीत में साधना किये बिना सफलता प्राप्त नही होती : प्रो. सोमनाथ

Thu Jul 29 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुवि के संगीत एवं नृत्य विभाग में संगीत की आठ दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का शुभारंभ। कुरुक्षेत्र, 29 जुलाई :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि संगीत एक अद्भुत एवं कला है। संसार का कोई भी व्यक्ति इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement