उत्तराखंड : वन प्रभाग हल्द्वानी की गौला रेंज में भूमाफियाओं द्वारा पट्टो की आड़ में आरक्षित वन भूमि को कोड़ियो के भाव बेचा जा रहा है,

जफर अंसारी

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के अन्तगर्त बागजाला में तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की गौला रेंज में भूमाफिओं द्वारा पट्टों की आड़ में आरक्षित वनभूमि को कौड़ियों के भाव बेचा जा रहा है मामले का खुलासा भूमाफियाओं के स्टांप पेपरो से हुआ है इधर वनभूमि पर हुए खरीद फरोख्त के मामले में वन विभाग ने सख्त कदम उठाते हुए आधा दर्जन से अधिक भूमाफिओं के खिलाफ काठगोदाम थाने में तहरीर दी है जिसमें कुछ राजनितिक दल के नेता भी बताये जा रहे है वही वन विभाग द्वारा की गई कार्यवाही से भू माफियाओं में हडकंप मचा हुआ है फिलाहाल पुलिस पुरे मामले की जांच में जुटी है।


बताते चले की प्रदेश की धामी सरकार के सख्त निर्देश के बावजूद वन विभाग की मिलीभगत एंव सांठगाठ से दर्जनों भू माफियाओं ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के बागजाला में तराई पूर्वी हल्द्वानी की गौला रेंज में पट्टों की आड़ में आरक्षित वन भूमि को दस रूपये के स्टांप पर कौड़ियों के भाव बेच डाला है इस काले खेल में वन विभाग के कई छोटे बड़े अधिकारी सहित राजनीतिक दल से जुड़े नेता भी शामिल हैं वही भूमाफियाओं विभागीय अधिकारियों की सांठगाठ एंव मोटी राजनितिक पकड़ के चलते आरक्षित वन भूमि पर प्लाटिंग कर घडल्ले से मात्र दस रूपये के स्टांप पर लाखों रूपये लेकर लोगों को वनभूमि को बेचते आ रहे है इससे भूमाफियाओं को लाखों रूपये की काली कमाई होती आ रही है वही यहां खेल बीते लम्बे समय से चलता आ रहा है। इधर वनभूमि पर हुए खरीद फरोख्त का खुलासा भूमाफियाओं के स्टांप पेपरों से हुआ जिसके बाद से भूमाफियाओं में हडकंप मचा हुआ है।
इधर गौला रेंज की वनभूमि पर हुए खरीद-फरोख्त के मामले में वन विभाग की मीडिया में हो रही लगातार किरकिरी के बाद वन विभाग ने सख्त कदम उठाते हुए आधा दर्जन से अधिक भूमाफियाओं के खिलाफ काठगोदाम थाने में तहरीर दी है जिसके बाद से भूमाफियाओं में हडकंप मचा हुआ है फिलहाल पुलिस पुरे मामले की जांच में जुटी है।अब देखने वाली बात यहां होगी कि वन विभाग इन भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करता है या फिर तहरीर देकर मामले को ठंडे बस्ते में डालकर भूल जाता है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: भारी बारिश के चलते हरिद्वार की सड़कें बनी तालाब, हाईवे पर वाहन खड़े होने के चलते लगा जाम,

Sun Jun 25 , 2023
सागर मलिक हरिद्वार:  मूसलधार बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों और पार्किंग में पानी भर गया। जिस कारण यात्रियों ने अपने वाहन पार्किंग के बाद हाईवे पर खड़े कर दिए। भारी भीड़ होने के चलते हाईवे पर जगह-जगह जाम लग गया। बारिश के बीच पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में जुटे […]

You May Like

Breaking News

advertisement