सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में राज्य स्तरीय एवं जिला स्तरीय तथा वरीय पदाधिकारियों द्वारा लगातार सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी ढंग से लागू करने तथा प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ एवं संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों का किया स्थलीय निरीक्षण

सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में राज्य स्तरीय एवं जिला स्तरीय तथा वरीय पदाधिकारियों द्वारा लगातार सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को गुणवत्तापूर्ण एवं प्रभावी ढंग से लागू करने तथा प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ एवं संवेदनशील बनाने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों का स्थलीय निरीक्षण किया जाता रहा है।

इसी कड़ी में आज बृहस्पतिवार को श्री विनय कुमार,सचिव,खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग बिहार द्वारा पूर्णिया जिले में अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान प्रखंड पूर्णिया पूर्व के बेलोरी वार्ड नंबर- 43 में जन वितरण प्रणाली विक्रेता श्री अमरेंद्र कुमार यादव के दुकान का औचक निरीक्षण किया गया।

सचिव महोदय द्वारा निरीक्षण के क्रम में वितरण पंजी और पाॅश मशीन से खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण का गहन अवलोकन किया गया।

मौके पर उपस्थित लाभुकों से भी सचिव महोदय रू-ब-रू हुए और जन वितरण प्रणाली की दुकान से मिल रहे खाद्यान्न की गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त किया गया।

लाभुकों द्वारा बताया गया कि उसना चावल समय पर मुफ्त में मिलता है और खाने में इसका स्वाद अच्छा रहता है।

सचिव महोदय द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण समय पर करने का निर्देश दिया गया।

निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी श्री कुन्दन कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी सदर पूर्णिया श्री राकेश रमन,जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सुशील कुमार,Dmsfc श्री राम बाबू एवं संबंधित पदाधिकारी मौजूद।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुरक्षित गर्भपात को बढ़ावा देने को एमटीपी एक्ट को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

Sat Aug 5 , 2023
सुरक्षित गर्भपात को बढ़ावा देने को एमटीपी एक्ट को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित: एमटीपी एक्ट- 1971 के प्रावधानों के अनुसार गर्भ समापन कई शर्तों के साथ माना गया वैध: मुख्य प्रशिक्षक आई पास के सहयोग से प्रशिक्षण शिविर का आयोजन: आरपीएम सुरक्षित गर्भपात को बढ़ावा देने तथा जनसमुदाय में जागरूकता […]

You May Like

Breaking News

advertisement