हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में बाढ़ से औद्योगिक इकाइयों के हुए नुकसान के बारे हुई चर्चा

हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में बाढ़ से औद्योगिक इकाइयों के हुए नुकसान के बारे हुई चर्चा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों के लिए उद्योगपतियों से लिए गए सुझाव।

कुरुक्षेत्र, 5 अगस्त : हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की जनरल बॉडी की बैठक शनिवार को एक निजी होटल में चेयरमैन डा. नरेंद्र पाल गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक प्रमुख तौर पर पिछले दिनों प्राकृतिक आपदा के रूप में आई बाढ़ से इंडस्ट्री को हुए नुकसान, बिजली समस्या, इंडस्ट्री की आधुनिक तकनीकों एवं सरकार की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई।
इस बैठक में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से आए जगमोहन, ब्रह्मपाल एवं उनके सहयोगियों ने संस्थान में विभिन्न विधाओं के अंतर्गत विद्यार्थियों को दिए जाने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण से संबंधित जानकारी दी। बैठक में आए हुए उद्योगपतियों से सुझाव भी लिए गए, जिससे विद्यार्थियों को उद्योग के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया जा सके।
हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में बिजली विभाग से संबंधित रामनगर इंडस्ट्रियल फीडर, जो कई औद्योगिक इकाइयों की बिजली आपूर्ति करता है, में आने वाली समस्याओं पर भी चर्चा की गई। उद्योगपति मधुर गोयल के सुझाव पर इस समस्या के निवारण के लिए एस.ई. ऑपरेशन से मिलने पर विचार किया गया।
इसके अलावा एम.एस.एम.ई. के आर.ए.एम.पी.( एम.एस.एम.ई. के प्रदर्शन को बेहतर और तेज करने के प्रोग्राम) बारे चर्चा की गई। जो अर्नेस्ट एंड यंग कंसल्टेंट कम्पनी के साथ मिलकर किया जा रहा है। उनकी विभिन्न योजनाओं पर जैसे जेड, सी.जी.टी.एम.एस.ई., टी.आर.इ.डी.एस. आदि पर भी चर्चा की गई। चैंबर द्वारा इस कार्यक्रम का एक सेमिनार करवाने के लिए प्रस्ताव प्रस्ताव रखा गया।
बैठक में कुरुक्षेत्र जिले में आई बाढ़ से औद्योगिक इकाइयों को हुए नुकसान के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इसके समाधान के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कुरुक्षेत्र से विस्तृत रिपोर्ट बनाने के लिए निवेदन किया जाएगा।
बैठक में हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के महासचिव डा. वीरेंद्र सिंघल, सलाहकार नरेंद्र ढींगरा, रोशन लाल गर्ग, सुरेन्द्र गुप्ता, मंगेश्कर सिंघी, उपाध्यक्ष राजेश सिंगला, उपाध्यक्ष प्रवीण गर्ग, धर्म पाल सिंगला, मंगत राम जिंदल, मधुर गोयल, अश्विनी जैन, आशीष सभ्रवाल, अक्षय मित्तल, मोहित शर्मा, कृपाल सैनी, बलदेव राज सेठी, पंकज बजाज, विशाल गोयल, सुनील कुमार, विश्वास गर्ग, विजेन्द्र गोयल, दुर्गेश गोयल, विकास सिंघल, संजय जिंदल, सतपाल धीमान एवं राम कुमार गर्ग इत्यादि मौजूद रहे।
हरियाणा चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की बैठक में उद्योगपति एवं व्यवसायी चर्चा करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि दीक्षांत समारोह में आईआईएचएस के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी

Sat Aug 5 , 2023
कुवि दीक्षांत समारोह में आईआईएचएस के विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 पोर्टल पर पंजीकरण की तिथि को 8 अगस्त तक बढाया गया। कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह में अब आई.आई.एच.एस. के विद्यार्थियों को भी भाग लेने का अवसर प्रदान किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement