कोरोना महामारी के समय में नकारात्मक विचारों से लोग दूर रहें और सकारात्मक सोच बनाएं : ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी

कोरोना महामारी के समय में नकारात्मक विचारों से लोग दूर रहें और सकारात्मक सोच बनाएं : ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी की अपील, सावधानी से ही परिवार और समाज को कोरोना महामारी से बचा सकते हैं।
आज समाज और परिवार की रक्षा के लिए ही सामाजिक दूरियों की आवश्यकता है : ब्रह्मचारी।

कुरुक्षेत्र, 22 अप्रैल :- देश के विभिन्न राज्यों में धार्मिक, सामाजिक, स्वास्थ्य, शैक्षणिक, अन्नक्षेत्र, गौ सेवा एवं मानव कल्याण के लिए जयराम संस्थाओं का संचालन कर रहे परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी ने कहाकि इस समय पूरे देश में कोरोना महामारी की स्थिति चिंताजनक हो रही है। उन्होंने कहाकि इस महामारी से केवल अब सामाजिक दूरियां ही बचा सकती हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिए जो हिदायतें जारी की गई हैं उन में कहा गया है कि आज समाज और परिवार की रक्षा के लिए ही सामाजिक दूरियों की आवश्यकता है। ब्रह्मचारी ने कहाकि हर व्यक्ति को अपनी और अपने परिवार की रक्षा के लिए जागरूक होने की आवश्यकता है। आज अगर हम खुद को बेवजह घर से बाहर निकलने से बचा कर रखेंगे तो अपने पूरे परिवार की रक्षा करने में सफल होंगे। ब्रह्मचारी ने कहाकि जब परिवार और समाज सुरक्षित होगा तो देश की सुरक्षा भी अपने आप होगी। ब्रह्मचारी ने कहाकि अध्यात्म में भी परिवार और समाज के प्रति जिम्मेवारी के लिए जागरूक किया गया है। नकारात्मक विचारों से लोग दूर रहें और सकारात्मक सोच बनाएं। आज जरूरत है कि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें और बिना किसी जरूरी कारण से घरों से न निकलें। लोग मास्क लगाकर रखें। घर और परिवार की सुरक्षा के लिए साबुन से हाथ धोएं तथा सैनिटाइजर का लगातार प्रयोग करें। ब्रह्मचारी ने सभी लोगों से अपील की है कि अपनी कोरोना जांच करवाएं तथा अन्य लोगों को भी जांच के लिए जागरूक करें। जयराम संस्थाओं के मीडिया प्रभारी राजेश सिंगला ने बताया कि परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी ने जयराम विद्यापीठ सहित अन्य जयराम संस्थाओं में भी कोरोना महामारी से बचाव के लिए हिदायतें जारी की गई है। जयराम संस्थाओं के सेवकों से कहा गया है कि कोविड-19 के नियमों की सख्ती से पालना करें। बाहर से आने वाले लोगों को भी सचेत करें।
जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरुप ब्रह्मचारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बड़ी घटना टली। नासिक जैसी घटना टली, ऑक्सीजन लाइन पर लोड बढ़ने से अटकी 100 मरीजों की सांसें

Thu Apr 22 , 2021
उत्तराखंड: बड़ी घटना टली।नासिक जैसी घटना टली, ऑक्सीजन लाइन पर लोड बढ़ने से अटकी 100 मरीजों की सांसें।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार रात एक साथ कई मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ गई। इससे ऑक्सीजन लाइन पर प्रेशर बढ़ गया और आपूर्ति […]

You May Like

advertisement