अग्रवाल वैश्य समाज के प्रशिक्षण शिविर में युवाओं एवं विद्यार्थियों को राजनीति व व्यापार से कराया जाएगा अवगत

अग्रवाल वैश्य समाज के प्रशिक्षण शिविर में युवाओं एवं विद्यार्थियों को राजनीति व व्यापार से कराया जाएगा अवगत।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अग्रवाल वैश्य समाज की युवा एवं विद्यार्थी इकाई के प्रशिक्षण शिविर में तैयार होगी युवा राजनीतिक पौध।

कुरुक्षेत्र, 19 जुलाई : अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के नेतृत्व में संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अब समाज के युवाओं और विद्यार्थियों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा।
कुरुक्षेत्र में प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज युवा एवं छात्र इकाई की ओर से अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में 2 दिवसीय 13 वां प्रशिक्षण शिविर खाटूश्यामजी में आयोजित किया जाएगा। यह शिविर 10 और 11 अगस्त को खाटू श्याम के सेठ सावरा सेवा समिति परिसर में होगा।
प्रशिक्षण को सफल बनाने के लिए समाज के युवाओं और विद्यार्थियों से संपर्क किया जा रहा है। कुरुक्षेत्र से भी बड़ी संख्या में युवा व छात्र अग्रबन्धु शिविर में शामिल होंगे।
सिंगला ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य पर खाटू श्याम (राजस्थान) में आयोजित होने वाले 2 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में युवाओं को राजनीति व व्यापार के गुर सिखाएं जाएंगे। इस शिविर की अध्यक्षता अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला करेंगे। शिविर में हरियाणा प्रदेश की सभी विधानसभाओं और लोकसभाओं से समाज के पदाधिकारी व युवा कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस शिविर में राजनीतिक व व्यापार के विशेषज्ञ युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।
सिंगला ने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम के उपरांत इसी स्थान पर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी होगी, जिसमें संगठन की आगामी गतिविधियों व कार्यक्रमों पर व्यापक मंथन होगा। बैठक में समाज को संगठित करने और उसके उत्थान के बारे में विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा टैक्स देने के बावजूद हमारा समाज राजनीति में सबसे पिछड़ा हुआ हैं। ऐसे में समाज के युवाओं को आगे आकर अपनी राजनीतिक सोच तैयार करके राजनीति में आगे बढ़ना होगा। अगले वर्ष में लोकसभा व विधानसभा दोनों ही चुनाव आ रहे हैं। अग्रवाल वैश्य समाज का एक ही मूलमंत्र है कि वैश्य समाज की हर राजनीतिक पार्टी की टिकटों में ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी हो और समाज के ज्यादा से ज्यादा लोग लोकसभा व विधानसभा में पहुंचे।
प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: प्राथमिक शिक्षक संघ चुनाव में सतीश चन्द्र शर्मा बने अध्यक्ष, ह्रदेश चौहान मंत्री

Thu Jul 20 , 2023
प्राथमिक शिक्षक संघ चुनाव में सतीश चन्द्र शर्मा बने अध्यक्ष, ह्रदेश चौहान मंत्री दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, विकास क्षेत्र आलमपुर जाफराबाद का चुनाव मांडलिक मंत्री के सी पटेल एवं जिला अध्यक्ष नरेश गंगवार के निर्देशन में संपन्न हुआ। जिसमें सतीश चंद्र शर्मा को अध्यक्ष,ह्रदेश […]

You May Like

advertisement