अध्यापकों की ट्रांसफर ड्राइव में गलत रेशनलाइजेशन व नॉर्मलाइजेशन पर हसला ने बजाया संघर्ष का बिगुल : बलराम शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सरकार द्वारा बनाया गया जोन सिस्टम में कईं खामियां।
एक अध्यापक प्रमोशन पर अगर दूसरे स्कूल में चला गया तो वो दोबारा उस जोन में नही आ सकता।
इस प्रक्रिया में ही बहुत खामियां है जिसको कभी ठीक ही नही किया गया : बलराम शर्मा।

कुरुक्षेत्र : हरियाणा स्कूल लेक्चरर्ज एसोसिएशन (हसला) ने माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए रेशनलाइजेशन/नॉर्मलाइजेशन नियमों को पूरी तरह अव्यावहारिक बताते हुए विभाग द्वारा इसके आधार पर तबादला प्रक्रिया में तानाशाही अपनाने का आरोप लगाया है हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन (हसला) द्वारा 22 अगस्त सोमवार को चंडीगढ़ स्थित सीएम आवास का घेराव किया जाएगा। यदि उस दिन भी विभाग सगठन की मांगों को दरकिनार करने की कोशिश करता है तो उसी समय आगामी रणनीति का एलान किया जाएगा। ज्ञात हो कि हरियाणा में हसला लगभग 30000 प्राध्यापकों का प्रतिनिधित्व करता है।
उक्त जानकारी देते हुए हसला जिला प्रधान ने बताया कि 16 अगस्त को भी संगठन तथा विभाग के निदेशक के बीच में संबंधित विषयों पर विचार विमर्श हुआ था तथा निदेशक ने आश्वासन दिया कि उपरोक्त सभी विसंगतियों को दूर कर दिया जाएगा, किंतु अभी तक रेशनलाइजेशन से जुड़ी विसंगतियों का निवारण नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि गलत रेशनलाइजेशन मापदंडों के साथ तबादला प्रक्रिया का कोई औचित्य ही नहीं है। हसला शाहबाद ब्लॉक प्रधान प्रेम कुमार ने बताया कि जहां उच्च विद्यालय से हिंदी तथा अंग्रेजी की प्राध्यापक पोस्ट हटा ली गई है, वहीं विज्ञान संकाय के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से विज्ञान प्राध्यापकों संबंधी रेशनलाइजेशन पूर्णतया गलत है।
हसला पिहोवा ब्लॉक प्रधान गुरमीत सिंह ने कहा कि इस रेसनलाइजेशन के आधार पर तबादले कर दिए जाते हैं तो यह शिक्षक, शिक्षा विभाग, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के लिए एक बड़ी सजा होगी। इस तबादला प्रक्रिया की आड़ में हरियाणा प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करने की बौद्धिक साजिश रची जा रही है। इस अवसर पर पूर्व राज्य वित्त सचिव गिरधारी लाल पूर्व प्रधान अनिल गर्ग हंसला कोषाध्यक्ष पवन कुमार प्राध्यापक धनपत राय डॉ. सुनील कुमार थानेश्वर ब्लॉक प्रधान प्रीतम राणा बाबैन ब्लॉक प्रधान बारुराम ने भी इस ट्रांसफर ड्राइव मैं रेसनलाइजेशन वह नार्मलाईजेशन को गलत बताते हुए जिला के प्राध्यापक साथियों से सीएम आवास के घेराव में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुस की सबसे ऊंची चोटी फतह कर रीना भट्टी ने मनाया अमृत महोत्सव : कमलेश भारतीय

Sun Aug 21 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 हिसार 21 अगस्त : हिसार की पर्वतारोही रीना भट्टी ने अमृत महोत्सव पर रुस की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलबरस फतह कर अमृत महोत्सव मनाया । आज रीना भट्टी वापिस आई तो जगह जगह उसका जोरदार स्वागत् किया गया और जिंदल […]

You May Like

advertisement