उत्तराखंड:देहरादून में युवाओं ने उठाया जरूरतमंदो की सहायता का बीड़ा,250 से अधिक युवा पूरे जिले में चला रहे सहायता अभियान


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। युवा अगर ठान लें और एकजुट हो जाएं तो समाज में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। ऐसा ही कारनामा कोरोनाकाल में दून के 250 युवाओं की टोली कर रही है। ये टोली करीब डेढ़ माह से जरूरतमंदों की सेवा में जुटी है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर जब हर किसी पर काल बनकर टूट रही थी और लोग मदद की गुहार लगा रहे थे। तब दून के हिमाक्षी बहुगुणा, अंकिता जखमोला और हिमालय रमोला ने आगे आते हुए 27 अप्रैल को कोविड हेल्प ग्रुप नाम से युवाओं का एक समूह गठित किया।
धीरे-धीरे और युवा भी इससे जुड़ते चले गए। इसके बाद समूह ने अपने खर्चे से कोरोना मरीजों को बेड, आक्सीजन सिलेंडर, प्लाज्मा, फ्लोमीटर, फ्लोमास्क और दवा उपलब्ध करानी शुरू कर दी। आक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, आइसीयू बेड और आक्सीजन सिलेंडर का जिम्मा हिमाक्षी बहुगुणा, जितेश सिंघला, गौरव आनंद, सार्थक नौटियाल, पुनीत शंकर शर्मा और गौरव पंवार ने संभाला। जबकि, प्लाज्मा और रक्तदान की जिम्मेदारी अंकिता जखमोला, मनन शर्मा और विकास कुमार के पास रही।

टीम ने हाल ही में 20 आक्सीजन सिलेंडर खरीदे। इसके अलावा पिछले कई दिनों से टीम राशन वितरण भी कर रही है, इसका नेतृत्व सविता पुंडीर और गुरदीप कर रहे हैं। उनके द्वारा देहरादून की बस्ती से लेकर चंबा और मसूरी तक के गांव में राशन बांटा जा रहा है। अभी तक 1000 के करीब राशन किट बांटी जा चुकी हैं। नेहरू कालोनी पुलिस के सहयोग से यह अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को महापौर सुनील उनियाल गामा के हाथों टीम ने जरूरतमंदों को 200 राशन की किट वितरित कराई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:भाजयुमो ने सरोना गांव में 105 परिवारों को पहुँचाई मदद

Mon Jun 14 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। भाजयुमो की राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी नेहा जोशी के नेतृत्व में कार्यकर्त्‍ताओं ने दूरस्थ गांव सरोना में 105 परिवारों को राशन व सुरक्षा उपकरण प्रदान किए। सेवा ही संगठन अभियान के तहत यह सामग्री उपलब्ध कराई गई है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य अस्थल, बीर सिंह […]

You May Like

advertisement