उत्तराखंड में 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुरू, मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ।

उत्तराखंड में 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुरू,
मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तराखंड में 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हो गया। वैक्सीनेशन के पहले दिन प्रदेश के सभी 13 जिलों में बनाए गए कुल 75 केंद्रों पर 16100 व्यक्तियों को वैक्सीन लगई जाएगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में वैक्सीनेशन की शुरुआत करी। देहरादून के राधा स्वामी सत्संग भवन मे कृष्णा गैरोला का पहला टीका लगा।
ऋषिकेश में पहले दिन सिर्फ 300 व्यक्तियों को ही टीकाकरण के लिए किया पंजीयन

कोरोना महामारी के खिलाफ देशव्यापी टीकाकरण महा अभियान में 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण की व्यवस्था शुरू की गई है। सोमवार को ऋषिकेश में देहरादून मार्ग स्थित राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। प्रातः आठ बजे से ही यहां टीकाकरण के लिए युवाओं की आमद शुरू हो गई थी। 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण का शेड्यूल स्लॉट बुक कराना अनिवार्य किया गया था।
इस केंद्र पर पहले दिन सिर्फ 300 व्यक्तियों को ही टीकाकरण के लिए पंजीयन किया गया। सोमवार को टीकाकरण के लिए यहां पहुंचे कई युवा ऐसे जिन्होंने टीकाकरण का शेड्यूल स्लॉट ही बुक नहीं किया था। वही पंजीकरण के तहत मिले स्लॉट की व्यवस्था को भी स्थानीय स्तर पर अचानक बदल दिया गया। टीकाकरण केंद्र की ओर से पंजीकृत युवाओं को टीकाकरण के लिए प्रतियां आवंटित की गई। जिस कारण व्यवस्था बनाने में अधिक समय लग गया। यहां साढ़े दस बजे तक वैक्सीनशन शुरू नहीं हो पाया था।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुखद, तीन दिन पहले घर के बाहर से लापता हुए दो बच्चों के शव कार में मिले।

Mon May 10 , 2021
दुखद,तीन दिन पहले घर के बाहर से लापता हुए दो बच्चों के शव कार में मिले।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। हरिद्वार में तीन दिन पहले घर के बाहर खेलते समय लापता हुए दो मासूम बच्चों के शव पड़ोस में खड़ी कार में मिलने से हड़कंप मच गया। आनन फानन पहुंची पुलिस […]

You May Like

advertisement