बिहार:ओमिक्रोन को देखते हुए विभाग ने बढ़ाई सतर्कता

ओमिक्रोन को देखते हुए विभाग ने बढ़ाई सतर्कता
-आशा कार्यकर्ता के जरिये विदेशों से लौटने वाले पर रखी जा रही नजर
-भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बढ़ायी गयी चौकसी, टीकाकरण के साथ बढ़ाया गया जांच का दायरा

अररिया संवाददाता

कोरोना संक्रमण के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरों को देखते विशेष सतर्कता बरती जा रही है। जिला स्वास्थ्य विभग इसे लेकर विशेष सावधानी बरत रहा है। विदेशों से लौटने वाले लोगों के साथ-साथ राज्य स्तरीय फ्लाइट से लौटने वाले यात्रियों पर खासतौर पर नजर रखी जा रही है। वहीं लंबी दूरी की बस व ट्रेनों के माध्यम से लौट रहे लोगों की कोरोना जांच सुनिश्चित कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ-साथ सदर अस्पताल सहित अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थानों में इलाज को लेकर उपलब्ध इंतजाम को सुदृढ़ करने का प्रयास किया जा रहा है।

विदेशों से लौट रहे लोगों पर रखी जा रही नजर :

देश के कुछ राज्यों में ओमिक्रोन संक्रमण का मामला सामने आने के बाद विभागीय निर्देश के आलोक में जिला स्वास्थ्य समिति ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जिला स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर आशा कार्यकर्ता अपने संबंधित क्षेत्रों में विदेशों से लौट रहे लोगों पर नजर बनाये हुए हैं। डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिये चिह्नित लोगों की जांच सुनिश्चित कराने का प्रयास किया जा रहा है। अब तक कुर्साकांटा, जोकीहाट सहित अन्य प्रखंडों में विदेश यात्रा से लौटे आधा दर्जन से अधिक लोगों की जांच सुनिश्चित करायी जा चुकी है। रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:नरपतगंज: दूर हो सकी खाद की किल्लत, सुबह से ही दुकानों पर किसानों की भीड़

Thu Dec 9 , 2021
नरपतगंज: दूर हो सकी खाद की किल्लत, सुबह से ही दुकानों पर किसानों की भीड़। नरपतगंज (अररिया)रिपोर्ट – विनय ठाकुर रबी फसल के सीजन में बाजारों से डीएपी खाद की किल्लत को लेकर सोमवार को दिनभर बड़ी संख्या में किसान खाद की खरीदारी के लिए भटकते रहे लेकिन अंतत: इन […]

You May Like

advertisement