उत्तराखंड:युवाओं के उत्साह को देखते हुए मिशन रक्तदान के तहत निरतंर लगेंगे रक्तदान शिविर: त्रिवेद


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: हरिद्वार रोड स्थिति राजधानी वेडिंग पॉइंट में आज पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की मिशन रक्तदान मुहिम से प्रेरित होकर एक सामाजिक संगठन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत मौजूद रहे तथा उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर में लगभग 85 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया। उत्तराखंड में रक्तदान को लेकर जो उत्साह देखने को मिल रहा है वो निश्चितरूप से बेहद ही सराहनीय है। आज जरूरतमंदों को एक हौसला मिला है। बीच में जहाँ एक ओर देखने को मिल रहा था कि ब्लड बैंकों में रक्त की कमी आने लगी है जिसके चलते रोजाना जरूरतमंदों पर संकट सा आने लगा था लेकिन ऐसे कठिन समय में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र की दूरदर्शी सोच सामने आई उनकी मिशन रक्तदान मुहिम रंग ला रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र जी की मिशन रक्तदान की इस मुहिम में भारतीय जनता पार्टी के अलावा कई सामाजिक संगठन ऐसे हैं जो खासा प्रेरित हुए हैं। रोजाना कई सौ यूनिट ब्लड बैंकों को दी जा रही हैं। कहीं ना कहीं इस मुहिम ने ब्लड बैंकों के तनाव को दूर किया है। इससे ज़रूरतमंदों को संजीवनी देने का पुनीत कार्य भी हो रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से युवा वर्ग इस मुहिम में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है उसे देखते हुए रक्तदान शिविर आगे भी निरंतर चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इस संकटकाल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरी तरह से दूर करना है। उन्होंने कहा कि मिलकर हमें आगे आना है और जरूरतमंदों की मदद करनी है। उन्होंने कहा की इस संकटकाल में सबका एक साथ, एक मुठ्ठी की तरह होकर, एक ही उदेश्य है और वो है जरूरतमंदों की मदद करना। पूर्व मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना के संकट काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करने के उदेश्य से मिशन रक्तदान मुहिम “पहले रक्तदान-फिर टीकाकरण” को जारी रहेगी।
शिविर मे स्वस्थ एवं युवा साथियों में मिशन रक्तदान की मुहिम को लेकर काफी उत्साह दिखा। कोरोना से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए रक्तदाता बिना भय के रक्तदान कर रहे हैं। लगभग 85 यूनिट ब्लड जुटाने के साथ ही कुछ ब्लड डोनर को सुरक्षित कोटे में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर ही उनको रक्तदान करने के लिए अन्य शिविरों में रक्तदान के लिए बुलाया जायेगा। रक्तदान शिविर में लगभग 120 से अधिक रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया। हीमोग्लोबिन और वीपी की परेशानी के चलते कई युवा रक्तदान नहीं कर पाए। पूर्व सीएम ने ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में योगदान देने वाली ब्लड बैंक की टीम के साथ-साथ सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद प्रकट किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:उत्तराखंड के लिए गौरव शाली पल,एक और लाल को मिली नौसेना में अहम जिम्मेदारी

Tue Jun 1 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून : उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल है, पौड़ी जिले के रहने वाले वाइस एडमिरल संदीप नैथानी AVSM, VSM को भारतीय नौसेना के चीफ ऑफ मैटेरियल की बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इससे पहले वह युद्धपोत उत्पादन और अधिग्रहण नियंत्रक के पद पर सेवा दे रहे थे। एक […]

You May Like

advertisement