हरियाणा विधान सभा में एक और नई परंपरा का आगाज,अध्यक्ष ने करवाया सांस्कृतिक कार्यक्रम

हरियाणा विधान सभा में एक और नई परंपरा का आगाज,अध्यक्ष ने करवाया सांस्कृतिक कार्यक्रम।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

स्टाफ ने दिखाई प्रतिभा
कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए 5100 रुपये के सम्मान भत्ते की घोषणा।
बजट सत्र की सफलता की खुशी में एमएलए हॉस्टल में जश्न का माहौल।

चंडीगढ़, 24 मार्च :
हरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की सफलता के रंग शुक्रवार को सेक्टर 3 स्थित एमएलए हॉस्टल में दिखाई दिए। नई परंपराएं शुरू करने के माहिर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करवाया तथा विधान सभा स्टाफ को चाय पार्टी दी। इस मौके पर विधान सभा के स्टाफ ने जमकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विस अध्यक्ष ने बजट सत्र के सफलतापूर्वक संचालन में सहयोग के लिए कर्मचारियों को 5100 रुपये का सम्मान भत्ता देने की घोषणा भी की। इससे पूर्व विधान सभा सचिव राजेंद्र कुमार नांदल ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि बजट सत्र के दौरान विधान सभा के कर्मचारियों और अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही है। हर स्तर का स्टाफ अपनी ड्यूटी के लिए हर क्षण तत्पर रहा। इसी का परिणाम रहा कि बजट सत्र अत्यंत प्रभावी और 100 फीसदी से अधिक कार्य उत्पादकता वाला रहा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जनहित के मुद्दे उठाने में विधायकों की भूमिका सराहनीय रही, उसी प्रकार सदन में कार्य संचालन और विधान सभा परिसर में व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए स्टाफ ने अथक मेहनत की है। ऐसे में कर्मचारियों का उत्साह वर्धन करने के लिए यह सांस्कृतिक कार्यक्रम और चाय पार्टी आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि हर स्तर के कर्मचारियों और अधिकारियों को समान रूप से 5100 रुपये का सम्मान भत्ता दिया जाएगा।
इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने स्टाफ को विक्रमी संवत 2080 की शुभकामनाएं देते हुए स्वाधीनता आंदोलन के महान क्रांतिकारियों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि हमने एक दिन पहले ही शहीद शिरोमणि सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस मनाया है। इन महान बलिदानियों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी से पूर्व देश के लिए मरने वाले नागरिकों की जरूरत थी, लेकिन आज देश के लिए जीने वाले नागरिकों की जरूरत है। उन्होंने सभी स्टाफ सदस्यों से निष्ठाभाव और कर्तव्यपरायणता की भावना से काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अपनी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठाभाव से निभाना ही हम सबके लिए आदर्श देशभक्ति है।
कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन करते हुए विधान सभा के मीडिया एवं संचार अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता एक कर्मयोगी की तरह विधान सभा स्टाफ को न केवल निष्ठाभाव से कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं, वहीं वे कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ते। इसी का परिणाम है कि विधान सभा में सदन से लेकर सचिवालय तक की कार्यशैली में निखार आया है। इस दौरान स्टाफ सदस्यों ने देशभक्ति के गीत, चुटकुले और हास्यरस की प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर विधान सभा के सभी अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर विधान सभा के अतिरिक्त सचिव डॉ. पुरुषोतम दत्त शर्मा, ओएसडी डॉ. सतीश कुमार और सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
चंडीगढ़ के सेक्टर 3 स्थित हरियाणा एमएलए हॉस्टल में शुक्रवार को आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित स्टाफ को संबोधित करते विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>उत्तर रेलवे ने अब तक का सर्वाधिक पार्सल राजस्व अर्जित किया</em>

Fri Mar 24 , 2023
उत्तर रेलवे ने अब तक का सर्वाधिक पार्सल राजस्व अर्जित किया पार्सल राजस्व में 500 करोड़ रुपए अर्जित कर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की उत्तर रेलवे फरवरी, 2023 तक पार्सल और माल राजस्व के क्षेत्र में भारतीय रेल की सभी क्षेत्रीय रेलों में पहले स्थान पर फिरोजपुर 24 मार्च 2023 [कैलाश […]

You May Like

Breaking News

advertisement