उत्तराखंड:राजकिय इटर कालेज मे 18 से 45 वर्ष के युवाओं को लगाये जा रहे कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का शुभारम्भ

शुभारंभ

रिपोर्टर, जफर अंसारी

,लालकुआ

एकर,लालकुआ क्षेत्रीय विधायक नवीन चन्द्र दुम्का एंव उपजिलाधिकारी ऋचा सिंह की पहल पर आज राजकिय इटर कालेज मे 18 से 45 वर्ष के युवाओं को लगाये जा रहे कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का शुभारम्भ हुआ वही वैक्सीनेशन केंद्र का विधायक नवीन दूम्का एंव उपजिलाधिकारी ऋचा सिंह ने सयुंक्त रूप से शुभारंभ किया।

वीओ, इस मौके उपजिलाधिकारी ऋचा सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर लालकुआ राजकीय इटर कालेज में वैक्सीनेटर केन्द्र बनाया गया है जिसमें प्रतिदिन 200 युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होेने कहा कि क्षेत्रों के लोगो को दूर ना जाना पडे उन्हे नजदीक ही कोविड वैक्सीन लगे इसलिए यहां टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है। उन्होने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि लालकुआ मे लगाये जा रहे वैक्सीनेटर सेन्टरो मे अपना टीकाकरण कर लाभ उठायें व अनावश्यक चिकित्सालयों व दूर वैक्सीन केन्द्रों के चक्कर ना लगायें।

वीओ, इधर विधायक नवीन चंद्र दुम्का ने कहा कि सरकार द्वारा समूचे प्रदेश में वृहद टीकाकरण करा रही है तथा 18 से 45 बर्ष के युवाओ के लिए वैक्सीन केन्द्र खोले जा रहे है तथा जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों मे भी वैक्सीन सेन्टर खोले जायेगें ताकि शीघ्रता से शीघ्र अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन किया जा सके उन्होंने कहा कि बुजुर्गो को टीकाकरण हेतु भीडभाड एवं दूरदराज जाने पर संक्रमित होने का खतरा बना रहता है इसी को ध्यान मे रखते हुये पुराने अस्पताल मे वैक्सीन लगाने हेतु केन्द्र संचालित किया हे जिसमें टीकाकरण चलु है उन्होंने कहा अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठाये उन्होंने कि सरकार का मकसद अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगा कर उनकी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है। जिससे वायरस के प्रभाव को शून्य किया जा सके

वीओ,इधर चिकत्सा अधिकारी हरीश चंद्र पाडे टीकाकरण करवा रहे युवाओं से भी मिले और उनको आश्वस्त करते हुए कहा कि आप लोग कोविड प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करें और उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए हर व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उन पर छोड़ दें उन्होंने लोगो से अधिक से अधिक संख्या वैक्सीन टीकाकरण कि अपील की।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जम्मू कश्मीर के हालातों पर आधारित होगी फ़िल्म "रहनुमा"

Mon May 24 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 पंचकुला :- वर्ल्ड ह्यूमेन राइट ऑबजर्वर की ओर से बहुत जल्द जम्मू कश्मीर पर आधारित एक डिस्कवरी फ़िल्म “रहनुमा” की शूटिंग बहुत जल्द शुरू की जाएगी यह बात डब्ल्यू एच आर ओ की ब्रेंडम्बेस्डर रितु वर्मा सिंदवानी ने एक प्रेस विज्ञप्ति […]

You May Like

Breaking News

advertisement