उत्तराखंड: दिहाड़ी मजदूर को भेजा 70 लाख रुपये का नोटिस,आयकर विभाग द्वारा,

सागर मलिक

रुड़की:  रुड़की में दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने 70 लाख रुपये का नोटिस भेजा है। नोटिस मिलने के बाद दिहाड़ी मजदूर के होश उड़ गए। आयकर विभाग का कहना है कि संबंधित के नाम पर दिल्ली में एक फर्म संचालित है। जिसमें अन्य फर्म के साथ लाखों रुपये का लेन-देन हो रहा है। आयकर जमा न कराने पर यह नोटिस जारी किया गया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णानगर, गली नंबर-21 निवासी सुनील कुमार दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता है। सुनील कुमार को उत्तर प्रदेश के शामली स्थित आयकर विभाग ने 70 लाख रुपये का एक नोटिस जारी किया है। नोटिस मिलने से सुनील कुमार बेहद परेशान है।

आयकर अधिवक्ता विकास कुमार सैनी के माध्यम से सुनील ने आयकर विभाग शामली के इनकम टैक्स ऑफिसर अभिषेक कुमार जैन से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि उसके नाम पर मैसर्स एसजीएन ब्रॉस, दिल्ली नाम से एक फर्म रजिस्टर्ड है। जिसमें सुनील का पैन कार्ड लगा है। उसी के नाम पर जीएसटी नंबर लिया गया है। उसकी फर्म का अन्य फर्म के साथ लाखों रुपये का लेनदेन हुआ है। इसी के चलते नोटिस जारी किया गया है।

सुनील कुमार ने बताया कि वह बेहद गरीब है। उसके नाम पर कोई भी फर्म नहीं है। किसी ने उसके पैनकार्ड का दुरुपयोग किया है। पीड़ित ने मामले की तहरीर गंगनहर कोतवाली पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। अधिवक्ता विकास कुमार सैनी ने बताया कि किसी ने सुनील कुमार के नाम पर फर्जी फर्म खुली है। इसी आधार पर सुनील कुमार को आयकर विभाग ने 70 लाख तीन हजार का नोटिस जारी किया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अस्पताल के शौचालय में नवजात को जन्म देकर युवती फरार,

Thu Mar 23 , 2023
सागर मलिक विकासनगर : कोतवाली अंतर्गत नगर के उप जिला चिकित्सालय में एक मां शौचालय में नवजात को जन्म देकर फरार हो गई। सफाई कर्मी ने जब शौचालय में नवजात को देखा तो अस्पताल के चिकित्सकों को सूचना दी। चिकित्सकों ने नवजात का उपचार किया और प्रेमनगर क्षेत्र के एक नर्सिंग होम […]

You May Like

Breaking News

advertisement