31 साल का सफर पूरा कर आयकर अधिकारी सुबोध कुमार राय हुए सेवानिवृत्त

31 साल का सफर पूरा कर आयकर अधिकारी सुबोध कुमार राय हुए सेवानिवृत्त

आयकर विभाग पूर्णिया के आई टीओ सुबोध कुमार अपनी 31 साल का सफर पूरा कर 28 फरवरी 2023 को सेवानिवृत्त हो गए। इस 31 साल के सफर में उन्होंने बिहार में पटना सहित 9 अलग-अलग जिलों में अपनी विभागीय सेवा दी। करदाता सहित विभाग के अधिकारी भी आयकर एक्ट से संबंधित चीजों के लिए उनके जानकारी का लोहा माना करते थे,सरल एवं मिलनसार प्रवृत्ति के कारण कोई भी करदाता बेझिझक अपनी परेशानियों के निदान के लिए उनके पास जाया करते थे,आयकर अधिकारी के रूप में जहां-जहां सुबोध कुमार के पोस्टिंग हुई वहां इनकम टैक्स के कलेक्शन गजब की बढ़ोतरी देखी गई,यही कारण रहा कि वह अपने आयकर विभाग के टॉप मैनेजमेंट की नजरो में सदैव प्रिय रहे। सिपाही टोला स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह में सुबोध कुमार ने भावुक स्वर में कहा कि अपने सेवाकाल में उन्हें सभी सहयोगियों एवं आयकरदाताओं का का भरपूर सहयोग मिला, उन्होंने कहा की मेरे ऊपर भरोसा जताने वाले तमाम वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अधिकारियों के प्रति में ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. कर्तव्य निर्वहन के क्रम में मेरी वजह से किसी को कभी कोई ठेस पहुंची हो तो उसके लिए खेद व्यक्त करता हूं . इस 31 वर्षो मे आप सबों के स्नेह वर्षा से अभिभूत रहा हूं . यह मेरी स्मृति में अमूल्य धरोहर के रूप में सदैव अंकित रहेगा. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति के बाद आयकर सॉल्यूशन प्रोवाइडर एवं समाजसेवी के रूप में खुद को जोड़ना चाहता हूं,वहां पर भी सबों से सहयोग की कामना रहेगी।
1989 में सेंट्रल बैंक से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले हिस्ट्री के छात्र रहे सुबोध कुमार राय 1992 में इनकम टैक्स परीक्षा पास कर पूर्णिया से बतौर कलर्क अपने कैरियर की शुरुआत की,यह भी इत्तेफाक रहा जिस शहर में सुबोध कुमार राय ने कैरियर की शुरुआत की उसी शहर से आयकर अधिकारी के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

विदाई समारोह में प्रधान आयकर आयुक्त संतोष कुमार(बिहारपटना),तपश कुमार (ए सी आई टी) विवेकानंद(आईटीओ.बेगूसराय)शिवप्रिये (आईटीओ पूर्णिया), अपेश कुमार झा(आईटीओ,पूर्णिया),आर डी राय(आटीओ कटिहार)नितीन कुमार (आई टी ओ भागलपूर)कुमार रविशंकर(आई टी ओ)नीरज किशोर (आई टी ओ देवघर) रूपा कुमारी,आयकर निरीक्षक दीपक कुमार(पटना) निरीक्षक अमरेंद्र कुमार,नीतेश कुमार,हरे राम प्रसाद,राजीव मिश्रा,संजय झा,मनोज झा,विवेकानन्द मिश्र,दीपक झा,सितांसु कुमार,अक्षय कुमार ,नीरज कुमार,सुमन कुमार,मोहन झा,दीपक मिश्रा,संजय कुमार,सुभाष अग्रवाल(सीए),विजय आर्य,ग्रीन भेल्ली के नीतेश सिंह,डाॅ कुशल,डाॅ विजय बर्मा,पंकज नायक,डाॅ मुकेश कुमार,डाॅ एम के सिंह सबों के द्वारा पुष्पगुच्छ और उपहार प्रदान करते हुए सुबोध कुमार राय के कार्यों की भरपूर सराहना की गई। इस मौके पर सुबोध राय की धर्मपत्नी पूनम राय भी मौजूद रहीं, पूनम राय ने सारे अधिकारियों एवं कर्मचारियों से उनके सदैव के सहयोग के लिए नम आंखों से धन्यवाद ज्ञापित किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>बिहार के 5 और झारखंड का 1 और शहर हुआ जियो ट्रू5जी</em>

Tue Feb 28 , 2023
बिहार के 5 और झारखंड का 1 और शहर हुआ जियो ट्रू5जी जम्मू और श्रीनगर में जियो ट्रू5जी लॉन्च, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन 304 शहरों में पहुंचा जियो ट्रू 5जी, 12 राज्यों के 25 शहरों में हुआ लॉन्च नई दिल्ली, 28 फरवरी 2023: रिलायंस जियो की ट्रू 5जी […]

You May Like

Breaking News

advertisement