बिहार: जानकीनगर रेलवे स्टेशन पर 22 मार्च से अनिश्चितकालीन रेलचक्का जाम

जानकीनगर रेलवे स्टेशन पर 22 मार्च से अनिश्चितकालीन रेलचक्का जाम
जानकीनगर (पूर्णिया): पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के सहरसा – पूर्णिया रेलखंड स्थित जानकीनगर रेलवे स्टेशन पर युवा रेल विकास मंच के द्वारा 22 मार्च से अनिश्चितकालीन रेलचक्का जाम का निर्णय लिया गया है। नगर पंचायत जानकीनगर के चोपड़ा बाजार स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में युवा रेल विकास मंच की बैठक आहुत की गई।
ज्ञातव्य हो कि 6 मार्च को युवा रेल विकास मंच द्वारा 6 जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर जानकीनगर रेलवे स्टेशन पर एकदिसीय धरना दिया गया और रेल महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर को स्टेशन अधीक्षक जानकीनगर के माध्यम से मांगपत्र समर्पित किया, लेकिन कोई साकारात्मक जबाव नही मिला है।
बैठक में रेलवे प्रशासन की उदासीनता पर लोगों ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया है। लोगों ने बताया कि रेलवे को लोककल्याण से कोई मतलब नही रह गया है, सहरसा – पूर्णिया रेलखंड की उपेक्षा कर मालगाड़ी चलायी जा रही है। सिर्फ फायदे के रेलवे अब कार्य कर रही है। जबकि कुशहा बाढ़ त्रासदी वर्ष 2008 से पूर्व जानकीनगर रेलवे स्टेशन पर 6 जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन होता था और सभी एक्सप्रेस ट्रेन यथा जानकी एक्सप्रेस, हरिहरनाथ एक्सप्रेस, जीएल एक्सप्रेस ट्रेन आदि का ठहराव था। वर्ष 2016 में अमान परिवर्तन के उपरांत रेल सुविधाओं में भारी कटौती कर लिया गया। लंबे संघर्ष के बाद कोसी एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया, लेकिन विश्वव्यापी कोविड-19 महामारी में स्पेशल दर्जा देकर ठहराव बंद कर दिया गया। स्पेशल दर्जा हटने के बाद ठहराव नही दिया जा रहा है।
युवा रेल विकास मंच के अध्यक्ष ने कहा कि रेलवे प्रशासन के हठधर्मिता के चलते हमें 22 मार्च से अनिश्चितकालीन रेलचक्का जाम के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बिहार के कटिहार में..गोलीबारी से रक्तरंजित हुई धरती

Wed Mar 16 , 2022
बिहार के कटिहार में..गोलीबारी से रक्तरंजित हुई धरती..रुपयों की लेनदेन में युवक शलेन्द्र सिंह को चिन्हित कई लोगो ने गोली मारकर कर डाली सरेआम हत्या.. गोलीबारी घटना की प्रत्यक्षदर्शी महिला को भी हत्यारो ने मारी गोली ..नगर थाना क्षेत्र के अड़गड़ा चौक समीप हुई खूनी वारदात ..मौके पर पहुंची तीन […]

You May Like

advertisement