सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग सरकार की योजनाओं को रागनियों के मध्यम से ग्रामीणों तक पहुंचाएगा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 1 जुलाई : जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से सोमवार से 1 माह तक चलने वाले विशेष प्रचार अभियान का शुभारंभ हुआ।
उन्होंने बताया कि यह प्रचार अभियान आगामी 31 जुलाई तक चलेगा और इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान कुरुक्षेत्र जिला के सभी गांवों और शहरों के वार्डों को कवर किया जाएगा। इस जिले में विभागीय, नियमित और सूचीबद्ध ड्रामा पार्टियां कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीणों को सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों को गीतों और रागनियों के माध्यम से बताया जा रहा है।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि इस विशेष प्रचार अभियान में सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक मनदीप बराड़ के निर्देशानुसार प्रदेश सरकार की साढ़े 9 सालों की उपलब्धियों, नीतियों, योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम ड्रामा पार्टी और भजन पार्टी द्वारा किया जा रहा है। सोमवार को गांव अभिमन्युपुर, बारना, बकाना, किशनगढ़ में सूचीबद्ध ड्रामा पार्टी व सूचीबद्ध भजन पार्टियों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, इस कार्यक्रम में नाटक और गीतो व रागनियों के माध्यम से प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को बताया गया। उन्होंने बताया कि 2 जुलाई को सूचिबद्घ ड्रामा पार्टी द्वारा हथीरा,चनारथल, 3 जुलाई को बारवा,उमरी, 4 जुलाई को किरमिच, बाहरी, 5 जुलाई को चन्द्रभानपुरा,ज्योतिसर, 6 जुलाई को संघौर, मरचेहडी, 8 जुलाई को रामशरण माजरा, भगवानपुर, 9 जुलाई को भूखड़ी, जालखेडी, 10 जुलाई को मुहाखेड़ी, हमीदपुर, 11 जुलाई को बण,कलाल माजरा, 12 जुलाई को गुढ़ा, मंगौली जाटान, 13 जुलाई को बकाली, मेहरा गांव में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को गुमथला गढू, स्याना सैयदा, 16 को जलबेहड़ा,कराह साहिब, 17 जुलाई को मेगामाजरा, अधोया, 18 को भूस्थला, ईशाक, 19 को टबरा, ककराला, 20 को नैसी, रामगढ़ रोड, 21 जुलाई को ईस्माइलाबाद, मांगना, 22 को ईशाक, दिवाना, 23 को बाखली,थाना, 24 को दयालपुर, चढुनी जटान, 25 को तिगरी,अटवान, 27 को खेड़ा, धनतोड़ी, 29 को नलवी,शरीफगढ़, 30 कलसाना,खरिंडवा और 31 जुलाई को नगला,डीग गांवों में कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।
इसी तरह से दूसरी सूचीबद्व भजन पार्टियों द्वारा 2 जुलाई को मच्छरोली, शादीपुर, 3 जुलाई को नारायणगढ, दौलतपुर, 4 जुलाई को कड़ामी, नारायणगढ़ माजरी, 5 जुलाई को कहानगढ़,बीड़ पिपली, 6 जुलाई को छप्परा, बोहली, 8 जुलाई को बजीदपुर, छप्परी, 9 जुलाई को मदनपुर, खैरा, 10 जुलाई को खैरी, मोहनपुर, 11 जुलाई को कलसानी, मंझाड़ा, 12 जुलाई को प्रतापगढ़, बीड़ सौंटी, 13 जुलाई को रतनडेरा, कत्तलहेड़ी गांव में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 15 जुलाई को हरियापुर, कालवा, 16 को सुडपुर, सिरसला, 17 जुलाई को गादली, यारा, 18 को खेड़ी दबलान, यारी , 19 को मेहरा, निवारसी, 20 को सलेमपुर, कसीथल, 21 जुलाई को डुडा, गनानी, 22 को डुडी, निवारसी कालोनी, 23 को ब्रहामणा, बरगट, 24 को बरगट जाटांन, बडैचपुर, 25 को मेहरा, फालसंडा जटान, 27 को फालसंडा रागडांन, बूढ़ा, 29 को घीसरपड़ी, पलवल, 30 सूरजगढ़, सोढी और 31 जुलाई को धनौरा जटांन, बोढ़ी गांवों में कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

युवाओं को रोजगार के लिए उच्चस्तरीय प्रशिक्षण उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता : नवीन जिन्दल

Tue Jul 2 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। सांसद नवीन जिन्दल ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, उमरी का किया औचक निरीक्षण। कुरुक्षेत्र 01 जुलाई : सांसद नवीन जिन्दल, कुरूक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के लिए उच्चस्तरीय प्रशिक्षण दिलाने के लिए संकल्पबद्ध हैं। उन्होंने कुरुक्षेत्र के लिए प्रस्तुत अपने संकल्प-पत्र में युवाओं को […]

You May Like

Breaking News

advertisement