मऊ :मछली, फल और सब्जी मंडी हेतु स्थानों का चयन करने का निर्देश

मछली, फल और सब्जी मंडी हेतु स्थानों का चयन करने का निर्देश

पूर्वांचल ब्यूरो

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कई विभागों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को अपने-अपने ब्लॉकों में मछली, फल और सब्जी मंडी हेतु स्थानों का चयन करने का निर्देश दिया।

कहा कि इन स्थलों का निर्माण मनरेगा के तहत कराया जाए। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से इस माह पूरे होने वाले दस नए अस्थाई गौ संरक्षण केंद्रों की जानकारी ली। कहा कि नए अस्थाई गौशालाओं में जल्द से जल्द मवेशी रखे जाएं। इनके लिए चारे की बेहतर व्यवस्था होनी चाहिए।

अमृत सरोवर की समीक्षा के दौरान डीएम ने डीसी मनरेगा को 15 अगस्त तक लक्ष्य पूरा करने को कहा। अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता और अवर अभियंता को निरीक्षण के निर्देश दिए। कहा कि प्रत्येक ब्लॉक में कम से कम दो या तीन खेल के मैदान का निर्माण मनरेगा के तहत कराया जाए। इसे हफ्तेभर में शुरू करने के निर्देश दिए।

पौधरोपण की समीक्षा के दौरान डीएफ़ओ ने बताया कि पौधारोपण लक्ष्य को जनपद ने शत-प्रतिशत हासिल किया है। जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देश दिए कि पूर्ण हुए पंचायत सचिवालय एवं पंचायत भवनों में संबंधित कर्मचारियों का बैठना तय करें। उन्होंने अंत्येष्टि स्थलों के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और इसे जल्द पूरा करने को कहा। बैठक में सीडीओ राम सिंह वर्मा, एडीएम भानु प्रताप सिंह, डीएफओ, डीसी मनरेगा, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घोसी, मऊ :मोबाइल पर अनजान नंबरों से आई लिंक कभी न खोलें

Fri Jul 15 , 2022
मोबाइल पर अनजान नंबरों से आई लिंक कभी न खोलें पूर्वांचल ब्यूरो कोतवाली पुलिस ने बुधवार को अमिला एवं बोझी बाजार के बैंकों एवं कॉलेजों में साइबर जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया। कहा कि मोबाइल पर अनजान नंबरों से आई लिंक कभी न खोलें। न ही ओटीपी […]

You May Like

Breaking News

advertisement