राजीव गांधी युवा मितान क्लब का समयबद्ध गठन सुनिश्चित करने के निर्देश, जिले की 657 ग्राम पंचायतों और नगरीय निकाय क्षेत्रों में 57 क्लब का होगा गठन, साप्ताहिक समीक्षा बैठक

जांजगीर-चांपा ,16 फरवरी, 2022/ जिले के सभी एसडीएम को निर्देशित कर कहा गया है कि वे जिले में राजीव गांधी युवा मितान क्लब का गठन शासन के निर्देशानुसार  नियत समय सीमा में सुनिश्चित करें।
 जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आहूत की गई।
     बैठक में जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्री बैस ने बताया कि अनुविभागीय स्तर पर 17 फरवरी और ग्रामीण तथा नगरीय निकायों में क्लब का गठन 21 फरवरी तक किया जाएगा। क्लब के लिए चालू बैंक खाता 21 फरवरी तक खोला जाएगा। जिसमें प्रत्येक क्लब को अनुदान राशि का अंतरण किया जाएगा। जिले में 657 ग्राम पंचायत और 57 नगरीय निकाय क्षेत्रों में राजीव गांधी युवा मितान क्लब गठित किये जाएंगे। क्लब में 20 से 40 सदस्य शामिल होंगे जिसमें 18 से 40 वर्ष तक की महिला, पुरुष युवा सदस्य चयनित किए जाएंगे। सदस्यों के चयन में ऐसे पुरुष, महिला, ट्रांसजेंडर जो शिक्षा, खेल, राजनीति कौशल, एनएसएस, समाज सेवा के क्षेत्र में उच्च योग्यता संपन्न हो, को प्राथमिकता दी जाएगी।
     जिला पंचायत सीईओ ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कोविड-19 टीकाकरण, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, उद्यान विभाग द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने, फ्लैगशिप योजनाएं, न्यायालयीन प्रकरणों में प्रभारी अधिकारी नियुक्त, समय पर जवाब दावे प्रस्तुत करने सहित अन्य विभागीय लंबित प्रकरणों की क्रमबद्ध समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
7 मार्च से अवकाश प्रतिबंध-
     बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम ने कहा कि 7 मार्च से छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र की समाप्ति तक विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों का अवकाश प्रतिबंध रहेगा। अपरिहार्य कारणों से कलेक्टर की अनुमति से ही अवकाश में प्रस्थान कर सकेंगे। बैठक में वन मंडलाधिकारी श्रीमती प्रेमलता यादव,सभी एसडीएम, सहायक कलेक्टर सुश्री श्रीवास्तव सहित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश, राज्य स्तरीय हाई पावर कमेटी की बैठक सम्पन्न

Wed Feb 16 , 2022
जांजगीर-चांपा, 16 फरवरी, 2022/ मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण कार्य वाले सभी जिलों के प्रभावितों को मुआवजे का वितरण, लंबित भू-अर्जन की प्रक्रिया वृक्षों की कटाई, परिसम्पतियों का चिन्हांकन और उनके अवार्ड पारित करने की प्रक्रिया फरवरी माह के अंत तक पूरे […]

You May Like

Breaking News

advertisement