खाद्य प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण, अकलतरा क्षेत्र के 10 दुकानों पर कार्रवाई 3,100 रुपये का अर्थदंड वसूला गया

जांजगीर-चांपा, 20 अगस्त,ं 2021/ अनुविभागीय अधिकारी सह अभिहित अधिकारी, खाद्य एवं औषधि प्रशासन श्रीमती मेनका  प्रधान के निर्देश में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती अपर्णा आर्या, श्री शांतनु भट्टाचार्य एवं श्री बृजमोहन सिंह परस्ते की  संयुक्त जांच टीम द्वारा त्यौहारी सीजन में खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने अकलतरा विकासखण्ड के हॉटल, रेस्टोरेंट, स्ट्रीट वेंडरों, चिकन शॉप, डेयरी, इत्यादि खाद्य प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण किया गया।
 निरीक्षण के दौरान दुकानों में गंदगी पाये जाने पर चालानी की कार्यवाही की गई और नोटिस जारी की गई। भविष्य में निर्धारित मापदण्डों को पूरा नहीं करने पर लायसेंस रद्द करने की चेतावनी  दी गई। अकलतरा क्षेत्र के 10 दुकानों से 3,100 रूपये की जुर्माने की राशि वूसल की गई। 
जांच दल द्वारा पामगढ़ एवं राहौद क्षेत्र के प्रतिष्ठानों की भी जांच की गई। पटेल स्वीट्स, राहौद से बूंदी लड्डू का नमूना संग्रहण कर जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा गया। अकलतरा , पामगढ़ विकासखण्ड के होटलों, रेस्टोरेंट में ऑयल रेफ्रेक्टोमीटर द्वार ऑयल की जांच की गई, अमानक तेल तुरंत नष्ट करवाया गया। क्षेत्र के व्यापारियों को कोविड-19, के दिशा निर्देशों का पालन करने एवं अखबारी पेपर का उपयोग न करने, अखाद्य रंग का उपयोग न करने की हिदायत दी गई।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:4 सागौन वृक्षों के अवैध पातन से सम्बंधित अभियुक्त गिरफ्तार

Fri Aug 20 , 2021
4 सागौन वृक्षों के अवैध पातन से सम्बंधित वन अपराध सं 12/रनसाली/20-21 व 13/रनसाली/20-21 में लिप्त अभियुक्तों भगत सिंह s/o सन्ता सिंह ग्राम टुकड़ी थाना नानकमत्ता व मलकीत सिंह s/o ईकबाल सिंह ,ग्राम पहसैनी ,थाना नानकमत्ता को पकड़कर माननीय न्यायालय खटीमा में पेश किया गया जहाँ से माननीय न्यायालय के […]

You May Like

advertisement