ऑर्टिस्ट की आवाज बनेगी इंटरनेशल ऑर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन: आरती राजपूत

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष- 94161-91877

पंचकूला :- पिछले डेढ़ साल से जो कोरोना वायरस फेला हुआ है । जिसके कारण लोकड़ाऊंन में लाखों उद्योगपति अर्श से फर्श पर आ गए और सरकार उद्योगों को दुबारा स्टैंड करने के लिए अलग अलग स्कीमों के तहत उनको लाभ पहुचाने में मदद कर रही है । लेकिन अपनी कला के माध्यम से अपनी प्रतिभा दिखा अपने परिवार का पोषण वाले आर्टिस्ट की मदद करने को ना तो कोई सरकार और ना ही बॉलीवुड का कोई स्टार उनकी मदद के आगे आया है । ऐसे आर्टिस्टों के दर्द को समझते हुए वर्ल्ड आर्टिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की शुरुवात करने का सुझाव लेकर उन आर्टिस्टों की मदद करने के लिये हम वर्ल्ड लेवल पर उनकी मदद के लिये सामने आये है । ताकि कोई भी ऑर्टिस्ट चाहे वो किसी भी क्षेत्र से जुड़ा हो । हमारी एसोसिएशन उनकी मदद करेगी । ताकि वो अपनी कला के माध्यम से परिवार का पालन पोषण कर सके ।
डेढ़ साल से कोरोना वायरस के कारण हमारी एसोसिएशन के सामने ऐसी कुछ बाते सामने आई है जोकि प्रमाणित करती है कि किस प्रकार उनकी कला को नजर अंदाज कर उनकी मानसिकता पर अटेक किया जा रहा है । बड़े बड़े स्कूल कालेज उनको नोकरी से निकाल रही है । उनकी मदद को अभी तक देश की कोई भी सत्ताधारी सरकार उनकी मदद के लिये सामने नही आई । और देखने मे ये भी सामने आया है कि कुछ ऐसे लोग भी है जोकि 3 या 4 महीने की डांस ट्रेनिंग के बाद घर घर जा उनके बच्चों को ट्रेनिंग दे अच्छे पैसे लेकर काम कर रहें है । जिस कारण ना तो उनका बच्चा सही तरीके से कला को सिख पा रहा है । बल्कि बड़ी बड़ी एकेडमी फेल हो रही है । जिसके लिये एसोसिएशन सरकार से यह भी मांग करेगी कि सबका एक लाइसेंस बनवाया जाए और बिना लाइसेंस घर घर जा कर डांस सिखाने वाले लोगो के खिलाफ सख्त से सझट कारवाई हो सके ।
इस अवसर पर एसोसिएशन द्वारा पदाधिकारियों की घोषणा भी की गई ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:बिलरियागंज आजमगढ़ के बिलरियागंज में नालियों की सफाई ना होने के कारण बिलरियागंज नगर पंचायत हुआ जलमग्न

Sat Jun 19 , 2021
संवाददाता RK जायसवाल आजमगढ़ बिलरियागंज की नालियों की नियमित सफाई ना होने के कारण पूरा नगर पंचायत के रास्ते तालाब में तब्दील हो जाते हैं इसकी शिकायत नगर पंचायत बिलरियागंज में स्थानीय नगर वासियों ने कई बार की लेकिन नगर पंचायत अगर नाली सफ़ाई समय पर करा देता तो ऐसी […]

You May Like

advertisement