कुवि के बायोकेमिस्ट्री विभाग में अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 23 दिसम्बर :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के बायोकेमिस्ट्री विभाग में बुधवार को सभी विषयों के छात्रों के लिए एंटरप्रेन्योरशिप इन द वर्चुअल वर्ल्ड नामक एक अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया गया। विभागाध्यक्षा प्रो. रंजन गुप्ता ने कहा कि कैसे एक पेशे के रूप में उद्यमिता, स्वतंत्रता और संतुष्टि की भावना देती है। वेबिनार का उद्देश्य छात्रों को रचनात्मक बनने और उनकी प्रतिभा और उद्यमशीलता कौशल विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करना था।
डीन एकेडमिक अफेयर्स, प्रो. मंजुला चौधरी ने अपने संबोधन में भारत सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत पहल के बारे में बात की, जिसके तहत विश्वविद्यालयों को छात्रों को प्रशिक्षित करने और उन्हें उद्यमिता की ओर ले जाने के लिए ऊष्मायन और उद्यमी केंद्र शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुख्य वक्ता, नैटली ब्रोडार्ड, ब्रोडार्ड एक्जीक्यूटिव सर्च एंड ब्रोडियंस की संस्थापक और सीईओ ने एक सफल उद्यमी बनने की अपनी यात्रा साझा की। दो कंपनियों और एक गैर- लाभकारी संगठन के संस्थापक के रूप में नैटली ब्रोडार्ड ने मानसिक स्वास्थ्य और उद्यमिता के बीच संतुलन के महत्व को रेखांकित किया। नैटली ब्रोडार्ड ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, “यू आर इनफ, अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी खामियों पर काम करें।
उन्होंने मेंटरिंग, प्रेरणास्रोत, नेटवर्किंग और सेल्फ-मार्केटिंग जैसे विषयों की आवश्यकताओं का उल्लेखन किया । नैटली ने एक उद्धरण के साथ समाप्त किया, भविष्य हमारा है।
वेबिनार का समापन डीन लाइफ साइंसेज़ प्रो. स्मिता चौधरी के संबोधन के साथ हुआ, जिसमे उन्होंने कोविड-19 के समय में वर्चुअल वर्ल्ड बिजनेस की बढ़ती प्रवृति पर जोर दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भक्ति मार्ग साईं कृपा का सबसे सुगम रास्ता : शर्मा

Thu Dec 23 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877संवाददाता थानेसर – वीना गर्ग। कुरुक्षेत्र,23 दिसम्बर :- श्री शिरडी साईं मंदिर में वीरवार को साईं भक्तों ने माथा टेका। मंदिर परिसर में बनी धूनि माई में अगरबत्तियां लगाकर परिक्रमा की।साईं भक्ति का महत्व बताते हुए डा. विजय शर्मा ने कहा कि […]

You May Like

Breaking News

advertisement