वाराणसी :एंबुलेंस के फेरों में गड़बड़ी को लेकर 3538 फोन काल की जांच पूरी

एंबुलेंस के फेरों में गड़बड़ी को लेकर 3538 फोन काल की जांच पूरी

पूर्वांचल ब्यूरो

एंबुलेंस के फेरों में गड़बड़ी को लेकर 3538 फोन काल की जांच में 240 नाम ऐसे मिले हैं जिन लोगों ने कभी एंबुलेंस के लिए काल ही नहीं किया। इसके अलावा 961 फोन बंद मिले। इससे उनके संबंध में स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। ऐसे में प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि इन्होंने भी सेवा नहीं ली होगी। प्रदेश स्तर पर गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद सीएमओ ने महिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक एके श्रीवास्तव को जांच सौंपी थी। इसमें लिस्ट से मिलान करने के बाद रिपोर्ट उन्होंने सीएमओ को सौंप दी है। अब इसकी पुष्टि के लिए क्रास चेंकिंग कराई जाएगी। रिपोर्ट शासन को भेजने के साथ दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

संचालकों द्वारा 108 और 102 के फेरों में गड़बड़ी के एक के बाद एक तथ्य सामने आए। मई में अगर किसी मरीज ने एंबुलेंस की सेवा ली है तो उसका डाटा जून में भी चढ़ा दिया गया है। साथ ही बहुत से नंबर को फर्जी तरीके चढ़ाया गया है। अवैध तरीके से केस दिखाकर भुगतान लिया जाता रहा।

जांच रिपोर्ट आ गई है, लेकिन अभी दोबारा जांच भी कराई जाएगी। मामले की सही जानकारी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई जाएगी।
डा. संदीप चौधरी, सीएमओ, वाराणसी

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वाराणसी :श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद की पोषणीयता पर आज वाराणसी जिला अदालत में सुनवाई

Fri Jul 15 , 2022
श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद की पोषणीयता पर आज वाराणसी जिला अदालत में सुनवाई पूर्वांचल ब्यूरो ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण को लेकर कोर्ट में लगातार सुनवाई की जा रही है । 12 जुलाई के बाद से कोर्ट प्रतिदिन इस प्रकरण में सुनवाई कर रहा है । बुधवार को हिंदू पक्ष की […]

You May Like

Breaking News

advertisement