जालौन: सामाजिक विकृतियों पर कुठाराघात करने में इप्टा के नुक्कड़ नाटक पूरी तरह सक्षम:सरनाम

सामाजिक विकृतियों पर कुठाराघात करने में इप्टा के नुक्कड़ नाटक पूरी तरह सक्षम:सरनाम

इप्टा रंगकर्मियों ने नाट्य प्रस्तुति में शांति का पढ़ाया पाठ

रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्ववेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

कोंच(जालौन): सांस्कृतिक आंदोलनों के लिए जानी जाने वाली संस्था भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) के तत्वाधान में यहां अमरचंद्र महेश्वरी इंटर कॉलिज में चल रही बाल एवं युवा रंगकर्मी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला में मंगलवार को बाल रंगकर्मियों ने अपनी शानदार और प्रभावोत्पादक प्रस्तुतियों से वहां पहुंचे अतिथियों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता सरनाम सिंह यादव ने कहा कि सामाजिक विकृतियों पर कुठाराघात करने में इप्टा के नुक्कड़ नाटक पूरी तरह सक्षम हैं। इनके माध्यम से सामाजिक विद्रूपताओं को बहुत ही कारगर ढंग से उकेरा जा सकता है। ये न केवल प्रभावी बल्कि आम जन मानस के मन मस्तिष्क को भी झकझोर कर रख देते हैं, यही इनकी सार्थकता है।
वरिष्ठ पत्रकार पुरुषोत्तमदास रिछारिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा, इप्टा जिस तरह से अपनी इलाकाई संस्कृति के इर्द-गिर्द रहकर नाटक या लघु नाटिकाओं व नृत्य नाटिकाओं के माध्यम से आम आदमी के सरोकारों की बात करता है वह श्लाघनीय है। इसके अलावा नुक्कड़ नाटक भी राजनीति में फैली गंदगी की सही तस्वीर जनता के सामने रखने में बहुत कारगर हैं। विशिष्ट अतिथियों डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र यादव, तहसील अध्यक्ष संजय सोनी, महामंत्री तरुण निरंजन, विवेक द्विवेदी आदि ने भी अपने संबोधन में कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बाल रंगकर्मी आगे चल कर निश्चित रूप से अपने उस ध्येय में सफल सिद्घ होंगे जिसे लेकर उनमें सीखने की ललक पैदा हुई है। इप्टा नगर अध्यक्ष अधिवक्ता अनिल वैद ने आगंतुकों के प्रति आभार जताया, संचालन ट्रिंकल राठौर ने किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: मृत मोर का बन कर्मियों ने सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

Wed Jun 21 , 2023
अयोध्या:——–मृत मोर का बन कर्मियों ने सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कारमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्याभीषण गर्मी के चलते पशु-पक्षी भी हीटस्ट्रोक का शिकार हो रहे हैं। विकासखंड बीकापुर क्षेत्र के गंगा तिवारी का पुरवा सूरा सराय गांव में देवशरन तिवारी के मकान के सामने मंगलवार सुबह अचानक अत्यधिक गर्मी […]

You May Like

Breaking News

advertisement