मानसिक एवं शारीरिक लाभ के लिए प्रतिदिन योग करना अनिवार्य : प्रधानाचार्य प्रवीण शर्मा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अम्बाला : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चल रही निरंतर सेवाओं के दौरान ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा अंबाला कैंट
स्थित सरकारी संस्कृति मॉडल स्कूल में प्रिंसिपल प्रवीण शर्मा के निर्देशन में तथा अध्यापिका पूजा सभरवाल के सहयोग से योगा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में योग शिक्षिका एकता डांग उपस्थित रही। डांग ने बताया कि हम बहुत कम समय में भी कुछ विशेष क्रियाएं करके शरीर के ऊपरी एवं निचले भाग की मांसपेशियों, एवं हड्डियों को मजबूत और लचीला बना सकते हैं । नेत्र ज्योति वृद्धि, मसूड़ों मजबूत करना ,लू रक्षक क्रिया, गले संबंधित रोग मुक्त दायक क्रिया, तथा अपने आंतरिक अंगों को प्राणायाम से मजबूत बनाते हुए उर्जा वृद्धि के लिए समझाया गया। इस स्कूल के होनहार एवं अनुशासित बच्चों मे प्रारंभ से अंत तक जोश और उल्लास का माहौल बना रहा। प्रिंसिपल प्रवीण शर्मा ने बताया कि योगा से ना केवल शारीरिक अपितु मानसिक लाभ भी हम प्राप्त करते हैं और नित्य नियम से हमे योग करना चाहिए । अध्यापकों में मुख्य रूप से श्रीमती रेखा,श्रीमती वंदना , श्रीमती हरजीत कौर , श्रीमान सुरेंद्र , श्रीमान संजीव एवं श्रीमान गगनदीप उपस्थित रहे।
योगा के ऐसी ज्ञानवर्धक सैशन की प्रशंसा करते हुए प्रिंसिपल प्रवीण शर्मा ने भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम विद्यालय में करवाने के लिए कहा तथा अंत में एकता डांग को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी बदले, सोनिका होगी नई जिलाधिकारी, दलीप कुँवर नए कप्तान,

Sat Jul 16 , 2022
देहरादून: राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी एक साथ बदल दिये गए हैं। दलीप सिंह कुंवर को देहरादून का नया एसएसपी बनाया गया है। वहीं, जन्मेजय खंडूड़ी को पुलिस महानिरीक्षक पीएसी मुख्‍यालय देहरादून भेज दिया गया है। दलीप सिंह कुंवर अभी तक पीएसी मुख्यालय देहरादून में तैनात थे और जन्मेजय […]

You May Like

Breaking News

advertisement