अमर शहीदों व स्वतंत्रता सैनानियों का मान-सम्मान देना हर नागरिक का कर्तव्य: अनुभव मेहता

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

एसडीएम अनुभव मेहता ने लाडवा में किया ध्वजारोहण।
बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से बांधा शमां।
धूमधाम के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह।

लाडवा 15 अगस्त :- उपमंडल अधिकारी नागरिक अनुभव मेहता ने कहा कि हर देश और प्रदेश की उन्नति के लिए अनेकों शहीदों ने अपना बलिदान दिया। इन शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को मान-सम्मान देना और उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र की उन्नति में सहयोग देना व शहीदों के सपनों का भारत बनाने का हम सब का कर्तव्य है। आजादी की लड़ाई के दौरान और आजादी के बाद देश की सरहदों की रक्षा के लिए हरियाणा के वीर शहादत देने में हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहे है। आज भी हमारी सशस्त्र सेनाओं में औसतन हर दसवां जवान हरियाणा से है।
एसडीएम अनुभव मेहता रविवार को स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर लाडवा अनाज मंडी परिसर में आयोजित उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह पर उपमंडल वासियों को सम्बोधित कर रहे थे। इस राष्ट्रीय पर्व पर एसडीएम ने सबसे पहले शहीदों को नमन किया और राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश की एकता, सम्मान और समर्पण का प्रतीक है। मातृभूमि पर बलिदान होने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति आज राष्ट्र अपनी कृतज्ञता प्रकट कर रहा है। इस गौरवमयी दिवस पर राष्ट्रीय ध्वजारोहण करना हमारे लिए बेहद गर्व का विषय है, जिसके लिए मैं, आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।
उन्होंने कहा कि दुनिया के प्रत्येक मंच पर देश के उत्थान, भारत माता की शान तथा हिन्दुस्तान का सम्मान बढ़ाने के लिए आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षाचक्र को मजबूत किया है। जल, थल और वायु सेना का मनोबल बढाते हुए फौज को विश्व के उत्कृष्ट राफेल जैसे लडाकू विमानों से सुसज्जित किया गया है। इन कार्यों से भारत को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में पहचान मिली है। भारत में हो रहे इन सकारात्मक बदलावों में देश की जनता एवं युवा वर्ग का विशेष योगदान रहा है। वर्ष 2025 तक राष्ट्रीय नई शिक्षा नीति को पूर्णत: राज्य में लागू करने का लक्ष्य है। इसके तहत पहली से 12 वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को उत्कृष्ट शिक्षा, सरकारी स्कूलों को स्मार्ट क्लास रूम व आधुनिक ड्यूल डेस्क, सौर पैनल सहित अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर नकेल कसने तथा पारदर्शिता के लिए अधिकतर सरकारी योजनाओं को ऑनलाइन कर दिया है। प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा व शिक्षा तथा आम आदमी के उत्थान के लिए सकारात्मक माहौल बना है। इस कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। इसके साथ-साथ यूनिक शिक्षा निकेतन स्कूल लाडवा, सुगनी देवी स्कूल लाडवा, आईजीएन कालेज लाडवा, राजकीय सीनियर सैंकेडरी स्कूल लाडवा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल लाडवा के विद्यार्थियों ने शानदार रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी। हरियाणा योग आयोग लाडवा द्वारा योग की प्रस्तुती दी गई। इस दौरान एसडीएम ने कोरोना योद्घाओं, उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर तहसीलदार अचिन कालता, बीईओ लाडवा अनिल जिंदल, एसएमओ लाडवा डा. अंजली, जजपा हल्का प्रधान जोगध्यान, मार्किट कमेटी लाडवा के चेयरमैन ओमवीर लालर, मार्किट कमेटी लाडवा के पूर्व प्रधान मेघराज सैनी,डॉ. गणेश दत्त शर्मा, सुगनी देवी स्कूल की प्रिंसीपल मीनाक्षी छाबड़ा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उपमा के अमरजीत सिंह कुकरेजा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया

Sun Aug 15 , 2021
उपमा के अमरजीत सिंह कुकरेजा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया।उपमा को अमरजीत सिंह कुकरेजा और साथियों पर गर्व हैंप्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उपमा के प्रदेश संगठन मंत्री और गढ़वाल प्रभारी श्री जी एस आनंद जी ने बताया कि उपमा देहरादून के जिला अध्यक्ष अमरजीत सिंह कुकरेजा के […]

You May Like

advertisement