जालौन:आने बाला समय युवाओं का है, पढाई के साथ साथ सेहत पर भी ध्यान देना जरूरी है-सौरभ गुर्जर

अंतरराष्ट्रीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर महाभारत के भीम सौरभ गुर्जर का सम्मान हुआ कोंच में

स्क्रिप्ट

दुनिया भर में अपनी पहलवानी के लिए विख्यात अंतरराष्ट्रीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर जानेमाने फिल्म अभिनेता और महाभारत के भीम के रूप में करोड़ों दिलों पर राज करने बाले सौरभ गुर्जर ने अपने एक दिनी प्रवास के दौरान युवाओं पर खासा फोकस किया। उन्होंने कहा कि आने बाला समय युवाओं का है। प्रधानमंत्री जी भी देश की तरक्की और अन्य सामाजिक सांस्कृतिक राजनैतिक क्रियाकलापों में युवाओं की सकारात्मक भागीदारी की बात करते हैं। आज का युवा निश्चित तौर पर कल का भबिष्य है और उससे उम्मीद की जानी चाहिए कि सुरक्षित भबिष्य के लिए युवाओं का संस्कारित एवं सेहतमंद होना बहुत ही जरूरी है। अच्छी शिक्षा के साथ साथ युवाओं को फिट रहने के लिए भी प्रयास करते रहना चाहिए। उन्होंने यहां आकर देखा है कि युवाओं में काम करने की ललक भी है और उत्साह भी लेकिन उन्हें यहां एक भी बंदा ऐसा नहीं दिखाई दिया जिसे लेकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुछ कर दिखाने के बारे में सकारात्मक सोच बन सके।
यहां होटल आशीर्वाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सौरभ गुर्जर ने कहा, उनकी दिली तमन्ना है कि बुंदेलखंड का नाम विश्व पटल पर रोशन करे यहां के युवा। इसके लिए उन्हें नियम, संयम और अनुशासन की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि युवाओं को फिट रहने की जरूरत है। उन्होंने युवाओं को जीवन के मूल मंत्र दिए, कहा कि युवा बड़ों का सम्मान करना सीखें, जीवन में मां बाप की बात हमेशा मानना उनका दिल कभी नहीं दुखाना। साथ ही उन्होंने युवाओं को फिट रहने के कई टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि जीवन में यदि ठान लो तो कुछ भी असंभव नहीं है। अपने बीते हुए दिनों के बारे में कहा कि उन्होंने भी जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब कहीं जाकर ये मुकाम हासिल किया है। उन्होंने अपने स्वागत के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम को लेकर युवाओं की तारीफ की, कहा कि यहां के युवाओं में वह जज्बा है जो एक अंतरराष्ट्रीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर बनने के लिए चाहिए होता है। कार्यक्रम के बाद सौरभ गुर्जर एक जिम में भी गए जहां उन्होंने युवाओं को फिट रहने के कुछ टिप्स भी दिए। इसके बाद वह अपने मित्र योगेन्द्र सिंह योगी की बहन के शादी समारोह में भी शामिल हुए।
🎤🎤 रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य कोंच 🎤🎤

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन :बजरंग दल की बैठक सम्पन्न हुई

Thu Jul 1 , 2021
बजरंग दल की बैठक सम्पन्न हुई युवाओ को संगठन मे दिये गये नये दायित्व कोंच(जालौन) कोंच नगर बजरंग दल साप्ताहिक मिलन केन्द्र बैठक सम्पन हुई जिसमे कोंच नगर बार्ड व ग्राम के संयोजको की घोषणा हुई बार्ड एक गांधी नगर से मयंक नामदेव बार्ड दो मालवीय नगर से दीपू रायकवार […]

You May Like

advertisement