राजनीति को विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य से दूर रखना उचित होगा : पवन गर्ग।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूल व कॉलेज को खोलने का निर्णय लिया जाना चाहिए।
स्कूल और कॉलेज में विद्यार्थियों के आने से उन्हें जागरूक और सतर्कता वाले नियमों के बारे में बताया जा सकता है।

कुरुक्षेत्र :- कई शिक्षण संस्थाओं के प्रधान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन गर्ग ने कहा की कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप से हमें जान और माल दोनों की बहुत क्षति पहुंची है। बहुत से लोगों के प्रियजन इस प्रकोप की चपेट में आकर अपनी जान गवां बैठे हैं । हमें इस वक्त अत्यधिक सतर्कता की आवश्यकता है। सभी लोग नियमों का पालन करते आ रहे हैं और आप से अपील है कि आगे भी ऐसे ही नियमों की पालना करते रहें ।
आगे पवन गर्ग ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के 7 जून 2021 तक लॉकडाउन बढ़ाया है और इस लॉकडाउन में दुकानों को खोलने का समय 9:00 से 3:00 बजे तक किया है व शॉपिंग मॉल और शराब के ठेके खोलने की छूट दी गई है। गर्ग ने कहा कि अगर शॉपिंग मॉल खुल सकते हैं तो स्कूलों और कॉलेजों को खोलने में सरकार को क्यों दिक्कत आ रही है । शॉपिंग मॉल में जाना बच्चों के लिए बहुत हानिकारक सिद्ध हो सकता है, जबकि स्कूल बच्चों के लिए सुरक्षित है। स्कूल में आकर बच्चों को इस वैश्विक महामारी के बचाव के बारे में जागरूक किया जाएगा और उन्हें सतर्क रहने के लिए कहा जाएगा। बच्चे इस बीमारी के प्रकोप से बचने के लिए जितनी बातों को समझेंगे और उनको अपने आचरण में लेकर आएंगे उतना ही बच्चों के लिए फायदा होगा। स्कूल आने से अंधकार दूर होगा और बच्चों में उम्मीद की नई रोशनी उजागर होगी।
गर्ग ने कहा कि बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों और कॉलेजों को राजनीति से दूर रखा जाए और सकारात्मक कदम उठाते हुए उन्हें खोलने की अनुमति दी जाए। गर्ग ने बारहवीं परीक्षा के पेपर रद्द कर बच्चों को प्रमोट करने के निर्णय पर कहा कि ऐसा करना बच्चों के लिए सही नहीं होगा। बच्चों के लिए बारहवीं कक्षा एक अहम भूमिका निभाती है इससे बच्चे अपनी क्षमता को परख सकते हैं और आगे उच्च शिक्षा में प्रयोग ला सकते हैं। अब इन्हें बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करना उनके भविष्य से खिलवाड़ है।
उन्होंने सरकार से पुन: अपील की कि स्कूलों और कॉलेजों को खोलने के लिए भी कोई गाइडलाइन बनाई जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Fri Jun 4 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 पंचकूला :- कोरोना वायरस में जहाँ पूरा देश त्राहि त्राहि कर रहा है । वही कुछ ऐसे तबके के लोग जो अपनी दिनचर्या के काम से अपनी जान हथेली पर रख कर रोजी रोटी कमा अपने परिवार का पालन पोषण […]

You May Like

advertisement