जालौन:छोटी सी जगह, कोई कोचिंग नहीं, फिर भी कमाल कर दिया कोंच की बेटी ने

छोटी सी जगह, कोई कोचिंग नहीं, फिर भी कमाल कर दिया कोंच की बेटी ने

🥇 जेईई और आईआईटी (जेईई) में क्वालीफाई कर जिले का नाम रोशन किया जेसिका ने

कोंच। कोंच जैसे छोटे से कस्बे में जहां न तो पढाई के अच्छे साधन हैं और न ही कोचिंग, फिर भी यहां की बेटी जेसिका राय ने जो कमाल कर दिखाया है उससे जिले का नाम रोशन हुआ है। जेसिका ने जेईई मेन्स और आईआईटी (जेईई) एडवांस में क्वालीफाई कर इतिहास रच दिया। जेसिका को फर्स्ट काउंसलिंग में आईआईटी जोधपुर सिविल ब्रांच मिल गया है।
बसपा नगर अध्यक्ष जितेंद्र राय अहिरवार और शिक्षिका संगीता राय की होनहार बेटी जेसिका राय ने जेईई मेन्स में ऑल इंडिया रैंक 1402 हासिल की है। जेसिका ने स्कूली शिक्षा कोंच में ही प्राप्त की है। कक्षा एक से दसवीं तक की शिक्षा उसने एबेनेजर पब्लिक स्कूल और इंटर मीडिएट की शिक्षा सूरज ज्ञान से हासिल की है। बारहवीं कक्षा उसने इसी बर्ष 2021 में उत्तीर्ण करने के साथ साथ तकनीकी शिक्षा में प्रवेश के लिए जेईई और आईआईटी के लिए भी पहला प्रयास किया जिसमें वह सफल रही। जेसिका ने बताया कि उसने घर पर रहकर ही तैयारी की और विद्यालय के अध्यापकों ने मार्गदर्शन किया जिसके चलते उसने यह सफलता अर्जित की। सूरज ज्ञान स्कूल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष डॉ. आरबी जैन और प्रबंधक अंकुर यादव ने जेसिका को विद्यालय में बुला कर सम्मानित किया है। बेटी की सफलता पर गद्गद जितेंद्र राय का कहना है कि उनकी बेटी ने अपर्याप्त संसाधनों के बीच छोटी सी जगह में मेहनत करके इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है, इसका मतलब है कि यदि सभी अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी पुस्तकें और शिक्षक समुचित मार्गदर्शन करें तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई संजीव राय जो जयपुर में लोनिवि में अभियंता हैं, के बेटे यश राय ने भी जेईई एडवांस में क्वालीफाई कर ऑल इंडिया रैंक 1402 हासिल की है। जेसिका के दिवंगत दादा दादी किसुनप्रसाद एवं कमलारानी हमेशा यही चाहते थे कि बच्चे अच्छी पढाई करें। जेसिका की इस सफलता पर उसके माता पिता को बधाइयां देने वालों का तांता लगा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:स्कूली बच्चों की लोक कलाओं की शानदार प्रस्तुतियों ने मोहा ऑडियंस का मन

Sun Oct 31 , 2021
स्कूली बच्चों की लोक कलाओं की शानदार प्रस्तुतियों ने मोहा ऑडियंस का मन 🪔 दीपोत्सव मेले के दूसरे दिन भी जारी रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम कोंच। शासन के निर्देश पर यहां एसआरपी इंटर कॉलेज के मैदान में चल रहे दीपोत्सव मेले के दूसरे दिन भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की लंबी श्रृंखला चली […]

You May Like

advertisement