जालौन:ब्राह्मण व जल को सभी जगह सम्मान मिलता है-दीनबंधुदास जी

ब्राह्मण व जल को सभी जगह सम्मान मिलता है-दीनबंधुदास जी

रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

ब्राह्मण को व जल को हर जगह सम्मान मिलता है। ब्राह्मण व जल का कभी अनादर नहीं करना चाहिए। यह बात कोंच नगर के प्राचीन मंदिर श्री महाकालेश्वर मंदिर नायक के मठ पर श्रीमद्भागवत कथा के द्वितीय दिवस पर भागवत कथा व्यास दीनबंधुदास महाराज ने कही।
भागवताचार्य दीनबन्धुदास जी महाराज ने कथा सुनाते हुए स्वच्छता और शुद्धता के बारे में बताते हुए कहा कि आजकल बाथरूम में बेहतरीन टाइल्स लगे हुए होते हैं, खूब साफ सफाई होती है लेकिन इसका उपयोग सिर्फ शौचक्रिया से सम्वन्धित कार्य के लिए ही किया जा सकता है जबकि गौशाला में बाथरूम में भी है वहां पूजा भी की जा सकती है। इस तरह से उन्होंने स्वच्छता और शुद्धता के बारे में सभी को बताया। भागवत कथा व्यास दीनबंधुदास जी महाराज ने कई धार्मिक कथाओं को सुनाया। जिन्हें सुन श्रद्धालु भक्त भाव विभोर हो गए। इस मौके पर श्रीमद्भागवत कथा के आयोजक ज्योतिर्विद पं. संजय रावत शास्त्री, मन्दिर के प्रबंधक गोविन्द शुक्ला, सचिन शुक्ला,पारीक्षत श्रीमती गरिमा तिवारी, सुरेन्द्र कुमार तिवारी भागवत कथा की व्यवस्था में मनोयोग से लगे रहे। वहीं प्रतिदिन रूद्राभिषेक पूजा पाठ मे सहयोग करने वाले विद्वतजन में मुकेश तिवारी, रूपेश तिवारी, आनन्द मिश्र, अनुज मिश्र, संदीप शांडिल्य, राहुल तिवारी और सुदर्शन मिश्र आदि प्रमुख हैं। यह भागवत कथा अखिल भारतीय सनातन धर्म रक्षिणी सेवा समिति के तत्वाधान व समस्त नगर वासियों के सहयोग से चल रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर:दरगाह कमेटी दान पात्र खोले

Wed Mar 2 , 2022
दरगाह कमेटी दान पात्र खोले। अजमेर 01 मार्च। ख्वाजा ग़रीब नवाज की प्रबन्ध समिति दरगाह कमेटी के दान पात्रों को सदस्य सपात खान की निगरानी में गिनवाया गया। 31 दिवस में 17 दानपात्रों मे सत्रह लाख सात हजार दौ सौ उन्नीस रूपये निकले। इसके साथ ही कुछ विदेशी मुद्रा भी […]

You May Like

Breaking News

advertisement