जालौन : अंधाधुंध विद्युत कटौती से बेचैन हुए लोग,उमसभरी गर्मी में जनता बेहाल

कोंच:-अंधाधुंध विद्युत कटौती से बेचैन हुए लोग,उमसभरी गर्मी में जनता बेहाल

रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

अंधाधुंध विद्युत कटौती से जनता परेशान, भीषण गर्मी में लोगों का जीना दुश्वार
कोंच नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में इस समय बिजली की अंधाधुंध कटौती से लोग लोग परेशान हैं। इस भीषण गर्मी में न दिन में ही विद्युत सही से आ रही है और न ही रात में, जिस कारण पूरी नींद भी नागरिक नहीं सो पा रहे हैं। रमजान भी इस समय चल रहा है और विद्युत की असमय बार बार लगातार की जाने वाली कटौती से रोजेदारों को भी हलकान होना पड़ रहा है। 
बार-बार बिजली के आने जाने के चलते लोग बुरी तरह प्रभावित हैं। इस भीषण गर्मी में तापमान बराबर बढ़ता ही जा रहा है। जिस कारण लोग आवश्यक काम से ही घर के बाहर निकल रहे हैं, बेबजह कोई भी व्यक्ति सुबह 10 बजे के बाद घर से नहीं निकलना चाह रहा है क्योंकि बाहर भीषण गर्मी, लू लपट के थपेड़े चल रहे हैं। भीषण गर्मी ने लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया है लेकिन बिजली की अंधाधुंध कटौती से घरों में भी लोग बिलबिला उठे हैं। कूलर पंखे व बिजली से चलने वाले अन्य उपकरण शोपीस बने हुए हैं, जैसे ही विद्युत आती है लोग खुशी जरूर हो जाते हैं लेकिन कुछ ही समय बाद विद्युत चले जाने से नागरिक मायूस हो जाते हैं। सरकार जनता को पर्याप्त बिजली सप्लाई देने के लाख दावे करे लेकिन हकीकत में व्यवस्था बेपटरी है। जब लोगों से इस मुद्दे पर बातचीत की तो उन्होंने बताया सरकार के तय रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति नहीं मिल रही है कभी रोस्टिंग के नाम पर तू कभी लोकल फाल्ट के नाम पर घंटों बत्ती गुल रहती है। जिससे भीषण गर्मी में अब भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति में सुधार कर तय रोस्टर के अनुसार आपूर्ति बहाल की जाए जिससे लोगों को राहत मिल सके।

जितनी विद्युत आती नहीं उससे ज्यादा समय गायब रहती है
कोंच क्षेत्र में विद्युत जितने समय आती है उससे ज्यादा समय तो गायब रहती है। 24 घण्टे में महज 8 घण्टे ही विद्युत आने की बात नागरिक बता रहे हैं और यही हकीकत भी है।

जिम्मेदार इस मामले से बोलने से कर रहे इंकार
अघोषित विद्युत कटौती को लेकर विद्युत विभाग के जिम्मेदार मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। हालांकि कैमरे से दूर रहते हुए उनके द्वारा बताया गया कि विद्युत कटौती के अलावा लोकल फाल्ट और अन्य कमियों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। हमारी यही कोशिश रहती है कि ज्यादा से ज्यादा विद्युत आपूर्ति उपभोक्ताओं को प्राप्त हो।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: रामजवारे आयोजन कमेटी ने किया कन्याओं का पूजन-खीर भी खिलाई, भूतेश्वर महाराज पर हुआ यह कार्यक्रम

Thu Apr 28 , 2022
रामजवारे आयोजन कमेटी ने किया कन्याओं का पूजन-खीर भी खिलाई, भूतेश्वर महाराज पर हुआ यह कार्यक्रम रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन कोंच नगर में राम जवारे आयोजन समिति की ओर से भूतेश्वर मंदिर प्रांगण में विशाल कन्या पूजन का आयोजन किया गया एवं […]

You May Like

advertisement